Move to Jagran APP

सड़कों पर बेतरतीब खड़ी गाड़ियों में पुलिस ने जड़े ताले

जागरण संवाददाता, एटा: पुलिस ने बुधवार को सड़कों पर बेतरतीब खड़ी तमाम गाड़ियों में ताले

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Jan 2019 11:29 PM (IST)Updated: Wed, 02 Jan 2019 11:29 PM (IST)
सड़कों पर बेतरतीब खड़ी गाड़ियों में पुलिस ने जड़े ताले
सड़कों पर बेतरतीब खड़ी गाड़ियों में पुलिस ने जड़े ताले

जागरण संवाददाता, एटा: पुलिस ने बुधवार को सड़कों पर बेतरतीब खड़ी तमाम गाड़ियों में ताले जड़ दिए, जिससे वे कई घंटों तक सड़कों पर खड़ी रहीं। यह काम लोगों को सबक देने के उद्देश्य से शहर में किया जा रहा है कि वे सड़कों पर आड़ी-तिरछी गाड़ियां खड़ी करके जाम न लगाएं। दिनभर वाहन चालकों में अफरा-तफरी का माहौल रहा। ट्रैफिक पुलिस ने सुबह से लेकर शाम तक यह विशेष अभियान चलाया।

loksabha election banner

टीएसआइ बचान ¨सह शाक्य और अन्य ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने विशेष अभियान की शुरूआत जीटी रोड पर की। ओवरब्रिज से लेकर मंडी समिति तक जहां भी बेतरतीब गाड़ी खड़ी दिखीं। वहीं पुलिसकर्मियों ने उनके टायरों में ताले जड़ दिए। इस दौरान वाहनों की चे¨कग की गई और तमाम वाहनों के चालान काटे गए। शमन शुल्क भी वसूला गया। दरअसल होता यह है कि लोग सड़कों पर अपनी गाड़ियां खड़ी कर आसपास की दुकानों व अन्य स्थानों पर चले जाते हैं। इसके बाद अगर जाम लगता है तो लगता रहे।

पुलिसककर्मी जब गाड़ी चालक को ढूंढते हैं तो वह दिखाई नहीं देता। ऐसे में जाम खुलवाने में काफी कठिनाई आती है। जाम से शहर को बचाने के लिए एसएसपी आशीष तिवारी के निर्देश पर ट्रैफिक पुलिस ने टायरों में ताले जड़ने का अनूठा अभियान शुरू कर दिया है। इसके लिए विशेष रूप से बड़े ताले बनवाए गए, जिन्हें लगाते ही पहिया एकतरह से जाम हो जाता है और गाड़ी आगे नहीं बढ़ सकती। यह अभियान अनवरत रूप से आने वाले दिनों में भी चलता रहेगा। टीएसआइ ने बताया कि यह सब जाम से बचाने के लिए किया जा रहा है। लोग अगर बेतरतीब गाड़ी खड़ी करेंगे तो उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.