Move to Jagran APP

बस स्टैंड पर यात्रियों की भीड़, वाहनों का टोटा

खूब हुई धक्का-मुक्की महिलाएं बचे परेशान होली मनाने के बाद लौट रहे लोग

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Mar 2020 10:23 PM (IST)Updated: Fri, 13 Mar 2020 06:07 AM (IST)
बस स्टैंड पर यात्रियों की भीड़, वाहनों का टोटा
बस स्टैंड पर यात्रियों की भीड़, वाहनों का टोटा

एटा, जासं। होली का त्योहार मानने के बाद लौटने वालों की भीड़ रोडवेज बस स्टैंड पर बढ़ गई। गुरुवार को दिनभर बसों का भी टोटा दिखाई दिया। ऐसे में लोगों को काफी देर तक बसों का इंतजार भी करना पड़ा। खासतौर पर लंबे रूट की गाड़ियों के लिए लोग परेशान दिखे।

loksabha election banner

होली का त्योहार मनाने के लिए तमाम लोग छुट्टियां लेकर परिवार समेत अपने घरों पर आए थे, वे अब वापस जा रहे हैं। सुबह से ही बस स्टैंड पर यात्रियों की भीड़ जुटना शुरू हो गई। दोपहर को स्थिति यह थी कि जो भी बस आकर खड़ी होती थी उसमें चढ़ने के लिए लोग एक-दूसरे से धक्का-मुक्की कर रहे थे। ऐसे में जिनके साथ में बच्चे थे उन्हें ज्यादा कठिनाई हुई।

हालात यह बन गए कि बस की खिड़कियों में से यात्री अंदर जाते और निकलते दिखाई दिए। इधर यात्रियों की भीड़ के आगे रोडवेज बसों की संख्या भी कम दिखाई दे रही थी। सुबह छह बजे के बाद दिल्ली से कानपुर की ओर जाने वाली बसें कम दिखाई दीं, जबकि फर्रुखाबाद की ओर जाने वाली बसों की कतार लगी हुई थी। 10 बजे के बाद कानपुर की ओर जाने वाली गाड़ियां यात्रियों को ठीक से मिल सकीं। बसों की हालत यह थी कि उनमें अंदर खड़े होने के लिए भी जगह नहीं थी। कई महिलाएं छोटे-छोटे बच्चों को गोद में लेकर बसों के अंदर खड़ी थीं। जिसको जहां सीट मिल गई वह खुद को धन्य समझ रहा था। डग्गेमार वाहन काट रहे चांदी:

जिन यात्रियों को आसपास के इलाकों में जाना था उन्होंने रोडवेज बसें न मिलने के कारण डग्गेमार वाहनों का सहारा लिया। डग्गेमार गाड़ियों की स्थिति भी यह थी कि वे बस स्टैंड पर आकर खड़ी नहीं हो पाती थीं, तब तक उनमें बैठने के लिए यात्रियों की भीड़ पहुंच जाती थी। इस कारण डग्गेमार वाहनों ने दिनभर खूब चांदी काटी। एटा से अलीगंज, सिकंदराराऊ, कासगंज, आगरा, शिकोहाबाद आदि रूटों पर फुल डग्गेमार वाहनों को दौड़ते देखा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.