Move to Jagran APP

हमारा पहला मतदान, गांव के विकास के नाम

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में वोट डालने के बाद युवा मतदाताओं के चेहरे

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 05:19 AM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 05:19 AM (IST)
हमारा पहला मतदान, गांव के विकास के नाम
हमारा पहला मतदान, गांव के विकास के नाम

जागरण संवाददाता, एटा : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में वोट डालने के बाद युवा मतदाताओं के चेहरे खुशी से खिल उठे। जिदगी में पहली बार वोट डालने का मौका उनके लिए उत्साह से लबरेज रहा। उनका कहना है कि पहला मतदान उन्होंने गांव के विकास के नाम किया है। इन मतदाताओं ने उत्साहपूर्वक खुद मतदान तो किया ही, साथ ही दूसरों को भी प्रेरित किया। बोले फ‌र्स्ट वोटर

loksabha election banner

-------------

आज जीवन का पहला वोट डालकर एक सुखद अनुभूति हो रही है। अपना पहला वोट गांव और गांववासियों के विकास के नाम किया है। उम्मीद है कि वह कामयाब होगा।

- रूबी पाठक, पिवारी काफी इंतजार के बाद वोट डालने का सपना आज सच हुआ है। मतदान के बाद समाज के प्रति खुद की भी एक जिम्मेदारी महसूस हो रही है।

- पूजा, पिवारी अपना पहला वोट किसी भी कीमत पर बर्बाद होने नहीं देना चाहते थे इसलिए पार्टी और जातिवाद को भूलकर एक सक्षम प्रत्याशी के समर्थन में वोट किया है।

- आरती, पिवारी गांव की सरकार चुनना हमारे ही हाथ में होता है। यह बात आज समझ में आ गई है। हम जैसा प्रत्याशी चुनेंगे गांव का विकास भी वैसा ही होगा। हमने अपना पहला वोट गांव की तरक्की के लिए किया है।

- प्रिया यादव, नगला बूला वोट मांगने तो लगभग सभी प्रत्याशी आए थे, लेकिन उनमें से उचित को चुनना हमारा फर्ज था। हमने भी अपना पहला वोट एक समर्थ और कुशल प्रत्याशी के पक्ष में किया है।

- हेमलता, फिरोजपुर सिलोनी पहला वोट डालने के बाद हमारी समझ में आ गया है कि अच्छे या बुरे प्रतिनिधि का चुनाव सिर्फ वोटर के हाथ में होता है। अपना भला-बुरा सोचते हुए इनका चुनाव करना चाहिए।

- ललिता, फिरोजपुर सिलोनी भीड़ अधिक होने की वजह से लाइन में काफी देर तक खड़ा रहना पड़ा है, लेकिन खुशी है कि हमने अपना पहला वोट एक ईमानदार और कर्मठ प्रत्याशी के पक्ष में किया है।

नीलम पाल, फिरोजपुर सिलोनी जीवन का पहला वोट मेरे लिए हमेशा यादगार रहेगा। आज से गांव का प्रतिनिधित्व किसी एक को सौंपने में भागीदारी निभाने का मौका मिला है।

- प्रियंका, फिरोजपुर सिलोनी अब तक सिर्फ वोट डालने की बातें सुनते आए थे, लेकिन आज पहली बार निस्वार्थ भाव से अपना वोट डाला है। इसे हमेशा अपनी यादों में संजोए रहेंगे।

- रुखसार, फिरोजपुर सिलोनी आज अपना पहला वोट डालकर इसके महत्व को समझ गए हैं। विकास के लिए अपने गांव की बागडोर किसी के हाथ में सौंपना काफी जिम्मेदारी का काम है। इसका निर्णय सोच समझकर ही करना चाहिए।

- सरिता, फिरोजपुर सिलोनी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.