Move to Jagran APP

नलकूप संचालकों को मीटर रीडिग से करना होगा भुगतान

नए और पुराने सभी नलकूपों पर मीटर लगवाने का शासन ने आदेश दिया

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 06:58 AM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 06:58 AM (IST)
नलकूप संचालकों को मीटर रीडिग से करना होगा भुगतान
नलकूप संचालकों को मीटर रीडिग से करना होगा भुगतान

जासं, एटा: निजी नलकूप संचालकों को अब मीटर रीडिग से बिल भुगतान करना होगा। इसके लिए विद्युत विभाग नलकूपों पर मीटर लगवाने की तैयारी कर रहा है। नए और पुराने सभी नलकूपों पर मीटर लगवाने का शासन ने आदेश दिया है।

loksabha election banner

निजी नलकूप संचालन के लिए किसानों को अब तक दो हजार रुपये प्रतिमाह का बिल भुगतान कराना होता था। फिक्स चार्ज होने के कारण अधिकांश किसान नलकूपों की तरफ मुड़ गए हैं। जनपद में पिछले दो माह में दो हजार निजी नलकूप का लोगों ने कनेक्शन लिया है। इसके कारण जनपद में नलकूप कनेक्शन की संख्या चार हजार से अधिक हो गई है। निर्धारित बिल होने के कारण विद्युत विभाग को घाटा हो रहा है। उसी को लेकर शासन ने इस नियम में अब फेरबदल कर दिया है। सभी नलकूपों पर मीटर लगवाने का विद्युत विभाग को आदेश दिया है। मीटर लगने के बाद नलकूप संचालकों पर बिल का भार बढ़ जाएगा। अधीक्षण अभियंता संदीप कुमार ने कहा कि नलकूपों पर मीटर लगवाने के लिए तैयारी की जा रही है। जल्द ही सभी नए पुराने नलकूप पर रीडिग मीटर लगवाए जाएंगे। रीडिग के अनुसार संचालकों से बिल वसूल किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.