एटा, जागरण संवाददाता : सांसद हरनाथ सिंह यादव ने आयुष्मान लाभार्थियों को गोल्डन कार्ड वितरित किए। इस दौरान उन्होंने लाभार्थियों से कहा कि उन्हें योजना का लाभ मिला है इसलिए लोगों को इस बारे में जानकारी दें।

राज्यसभा सदस्य हरनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच दूरगामी है, वे हर वर्ग को लाभ देना चाहते हैं। आयुष्मान योजना बेहद महत्वपूर्ण है, किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि कोई सरकार पांच लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त मुहैया कराएगी। उन्होंने कहा कि जो लोग पात्र हैं और उनके कार्ड अभी नहीं बन पाए हैं लाभार्थी उनके कार्ड बनवाने में मदद करें, ताकि उन्हें भी इसका लाभ मिल सके। कार्ड के उपयोग के लिए अस्पतालों का पैनल बना हुआ है, जहां इन कार्डों के जरिए लाभार्थी अपना इलाज करवा सकते हैं।

सांसद ने सुमंगला कन्या योजना पर भी लाभार्थियों से बात की। इस दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी डा. अजय अग्रवाल ने कहा कि अगर एटा के अस्पतालों में किसी रोग का इलाज संभव नहीं है तो दूसरे अस्पतालों में भी इलाज करवाया जा सकता है। इसके लिए कार्ड पर अंकित हेल्पलाइन नंबर पर फोन करके जानकारी ली जा सकती है अथवा जिला अस्पताल से भी पता किया जा सकता है। जिन्हें कार्ड वितरित किए गए उनमें मुस्लिम महिलाएं ज्यादा थीं। इस मौके पर कोआपरेटिव के पूर्व अध्यक्ष शिव कुमार सिंह, डा. वाचस्पति समेत कई लोग मौजूद रहे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप