Move to Jagran APP

करें इनकी मदद, न करें अभद्र व्यवहार

कई स्थानों से डाक्टरों और पुलिस कर्मियों के साथ अभद्रता किए जाने

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Apr 2020 10:48 PM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 06:04 AM (IST)
करें इनकी मदद, न करें अभद्र व्यवहार
करें इनकी मदद, न करें अभद्र व्यवहार

एटा, जागरण संवाददाता : कई स्थानों से डाक्टरों और पुलिस कर्मियों के साथ अभद्रता किए जाने की आ रहीं खबरों से बुद्धिजीवी वर्ग आहत है। इसको लेकर लोगों का कहना है कि चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मी कोरोना संकट की घड़ी में हम सबके लिए भगवान की तरह हैं। ऐसे में इनसे अभद्र व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि वे दूसरों की जान बचाने के लिए स्वयं अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं। लोग अपील कर रहे हैं कि डाक्टरों और पुलिस कर्मियों का सहयोग करें।

loksabha election banner

कई जगह डाक्टरों और पुलिस कर्मियों से अभद्रता के मामले सामने आए हैं। जागरूक लोग इन घटनाओं की निदा कर रहे हैं, जबकि स्वास्थ्य कर्मी जहां से भी सूचना मिलती है वहीं अपनी जान जोखिम में डालकर पहुंच जाते हैं तथा लोगों का उपचार करते हैं या फिर उन्हें आइसोलेशन सेंटर भेजते हैं। यह सब हम सबके भले के लिए किया जा रहा है। बोले बुद्धिजीवी

-------------

चिकित्सक को दूसरा भगवान यूं ही नहीं कहा जाता है बल्कि वे लोगों की जान बचाते हैं। इस समय तो स्वयं डाक्टरों की जान भी सुरक्षित नहीं है। ऐसे में उनसे अभद्र व्यवहार नहीं करना चाहिए।

- डा. श्यामलता वेद, समाजसेवी पुलिस कर्मी दिनरात एक कर सड़कों, गलियों में ड्यूटी दे रहे हैं, ताकि लॉकडाउन का पालन अच्छी तरह से हो सके और लोग सुरक्षित रहें। ऐसे में उन पर हमला कर सरकार के आदेशों का सीधा उल्लंघन है।

- डा. राकेश मधुकर, कवि जो सरकारी कार्य में बाधा डाले उसके खिलाफ पुलिस प्रशासन को सख्त हो जाना चाहिए। ऐसे किसी भी शख्स को न बख्सा जाए जो पुलिस कर्मियों और चिकित्सकों से अभद्र व्यवहार करे।

- जितेंद्र कुमार एडवोकेट कोरोना संकट का दौर है, हम सबको स्वास्थ्य कर्मियों की मदद के लिए आगे आना चाहिए। जो लोग अभद्र व्यवहार करते हैं उनका सामाजिक बहिष्कार किया जाए, ताकि वे कभी भी ऐसा काम न कर सकें।

- डा. वीरेंद्र उपाध्याय, चिकित्सक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.