जासं, एटा: जिला फुटबाल संघ द्वारा आयोजित की जा रही प्रदेशस्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता का शुभारंभ गुरुवार को राजकीय इंटर कालेज के मैदान में हुआ। उद्घाटन मैच में महोबा की टीम ने प्रतापगढ़ को हराया।

प्रतियोगिता का शुभारंभ जिलाधिकारी अंकित अग्रवाल तथा एसएसपी उदय शंकर सिंह द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। अधिकारी द्वय ने फुटबाल को किक लगाते हुए खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। डीएम ने कहा कि अच्छे स्वास्थ्य एवं स्फूर्ति के लिए फुटबाल सबसे बेहतर खेल है। विद्यार्थियों के संपूर्ण विकास के लिए पढ़ाई के साथ खेल जरूरी है। एसएसपी ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से छुपी प्रतिभाओं को निखरने का अवसर मिलता है। स्थानीय खिलाड़ी भी अपनी प्रतिभा से प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचने में सफल होते हैं। विशिष्ट अतिथि जेएस विश्वविद्यालय शिकोहाबाद के कुलाधिपति डा. सुकेश यादव ने भी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।

प्रदेशस्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच जनपद महोबा तथा प्रतापगढ़ की टीम के मध्य खेला गया। पहले हाफ में दोनों ही टीमों में बेहतर खेल का प्रदर्शन किया तथा मुकाबला बराबर रहा। अंत में ट्राई बेकर द्वारा पेनल्टी शूटआउट के दौरान महोबा ने प्रतापगढ़ को 3-0 से शिकस्त दी। दूसरे मैच में आगरा तथा अलीगढ़ के मध्य हुए संघर्ष पूर्ण मुकाबले में अलीगढ़ को 2-1 से पराजित कर आगरा विजेता रहा।

शिक्षाविद् तथा समाजसेवी कोतवाल सिंह की स्मृति में आयोजित प्रतियोगिता के शुभारंभ में जिला फुटबाल संघ के सचिव राजीव यादव बॉबी तथा संयोजक शैलू यादव प्रधान ने अतिथियों का स्वागत किया। निर्णायक अविनाश कुमार सी के भारती आशु तथा मनोज कोच रहे। कार्यकारी अध्यक्ष अनूप दुबे ने बताया कि प्रतियोगिता 17 अक्टूबर तक चलेंगी, जिसमें तीन दर्जन से ज्यादा प्रदेश के जिलों की टीमें प्रतिभाग कर रही हैं। एसडीएम सदर अलंकार अग्निहोत्री, क्षेत्राधिकारी रामनिवास, पूर्व पालिकाध्यक्ष राकेश गांधी, एआरएम एटा राजेश यादव, कासगंज संजीव कुमार, मनीष दुबे, राजीव वर्मा, भूपेंद्र यादव, प्रधानाचार्य सीपी सिंह, डा. सुधीर गुप्ता, रणवीर सिंह, दिनेश चौधरी, प्रमोद मिश्रा, देवेंद्र यादव, विशांत कुलश्रेष्ठ, प्रभात ललित नोक्स, डा. रविद्र चौहान, हरि सिंह, सेवाराम, सत्येंद्र कश्यप, पीटीआइ रजनीश यादव, मनोज यादव, बृजेश यादव, सुमित यादव सहित काफी संख्या में फुटबाल खिलाड़ी मौजूद रहे। संचालन अनिल शर्मा टिल्लू ने किया।

Edited By: Jagran