Move to Jagran APP

बोले नेता कांग्रेस का घोषणा पत्र झूठ का पुलिदा

कांग्रेस द्वारा जारी किए गए घोषणा पत्र को विपक्षी दलों ने झूठ का पुलिदा बताया है। इन पार्टियों के नेताओं का कहना है कि कांग्रेस के पास ऐसा कोई सोर्स नहीं जो किसानों को 72 हजार रुपये दे सके। कांग्रेस ने झूठा प्रलोभन देकर वोट लूटने की साजिश रची है जो इस चुनाव में पूरी तरह बेनकाब हो जाएगी। पहले भी कांग्रेस की सरकार रही तब उसने गरीबी हटाने की क्यों नहीं सोची।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Apr 2019 10:55 PM (IST)Updated: Wed, 03 Apr 2019 06:25 AM (IST)
बोले नेता कांग्रेस का घोषणा पत्र झूठ का पुलिदा
बोले नेता कांग्रेस का घोषणा पत्र झूठ का पुलिदा

एटा, जासं। कांग्रेस द्वारा लोकसभा चुनाव के लिए जारी किए गए घोषणा पत्र को विपक्षी दलों ने झूठ का पुलिदा बताया है। इन पार्टियों के नेताओं का कहना है कि कांग्रेस के पास ऐसा कोई सोर्स नहीं जो किसानों को 72 हजार रुपये दे सके। कांग्रेस ने झूठा प्रलोभन देकर वोट लूटने की साजिश रची है जो इस चुनाव में पूरी तरह बेनकाब हो जाएगी। किसानों की कर्जमाफी का वायदा तक यह पार्टी पूरा नहीं कर पाई और उनके साथ छल-कपट कर डाला। पहले भी कांग्रेस की सरकार रही तब उसने गरीबी हटाने की क्यों नहीं सोची।

loksabha election banner

कांग्रेस के घोषणा पत्र में 22 लाख बेरोजगारों को नौकरी देने तथा ग्राम पंचायतों में भी युवाओं को रोजगार के अवसर देने की बातें कहीं गईं हैं। कांग्रेस के इन वायदों पर विपक्ष को कड़ा एतराज है, भाजपा, सपा, बसपा सबने मिलकर यहां कांग्रेस पर हमला बोला और आरोप लगाया कि वह जनता को झूठा प्रलोभन दे रही है। जनता अब इन फरेबी वायदों में आने वाली नहीं। पहले जब कांग्रेस की सरकार रहीं तब गरीबों के लिए उसने कुछ नहीं किया और अब सत्ता हथियाने का सपना देख रही यह पार्टी लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त का सामना करेगी। बोले नेता

--------

कांग्रेस का घोषणा पत्र पिछले 60 घोषणा पत्रों की भांति केवल लफ्फाजी और झूठ का पुलिदा है। 70 वर्ष के बाद कांग्रेस को किसान, मजदूर, बेरोजगार सबकी याद आखिर क्यों आ रही है। किसान की तबाही, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, लूट-खसोट सब कांग्रेस की ही देन है। इस पार्टी को यह बताना चाहिए कि वह धन कहां से जुटाएगी।

- हरनाथ सिंह यादव,सांसद

कांग्रेस ने कभी भी देश का भला नहीं किया। जब भी उसकी सरकार रही तो उसके नुमाइंदे अपनी जेबें भरते रहे, कांग्रेस के शासनकाल में सबसे ज्यादा घोटाले हुए और देश का पैसा लूटकर घोटालेबाजों ने विदेशों तक भिजवा दिया। आज जनता को सब्जबाग दिखाकर यह पार्टी लोगों को ठगने की कोशिश करने में जुटी है।

- डा. दिनेश वशिष्ठ

जिला अध्यक्ष भाजपा कांग्रेस ने कभी भी जनता के हित की परवाह नहीं की, जब भी चुनाव आया तो उसने अपने घोषणा पत्रों में तमाम लोक-लुभावन वायदे किए, लेकिन उन पर अमल कभी नहीं किया। पिछले चुनावों में किए गए वायदे कांग्रेस की सरकार बनने के बाद भी पूरे नहीं हो पाए। बेरोजगारी, गरीबी को कांग्रेस पार्टी ने ही देश में सबसे ज्यादा बढ़ाया है।

- विपिन वर्मा डेविड,विधायक देश के नागरिकों के साथ कभी भी कांग्रेस ने न्याय नहीं किया। पूर्व में कांग्रेस के शासनकाल में उसके नेताओं की ही गरीबी मिटी, आम जनता को कुछ नहीं मिला। हाल ही में तीन राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनी और वह कर्जमाफी का वायदा भी पूरा नहीं कर पाई। वहां कर्जमाफी के नाम पर किसानों के साथ खिलवाड़ ही किया गया।

- वीरेंद्र लोधी, विधायक कांग्रेस की अपनी कोई नीति नहीं, इस पार्टी के एजेंडे से समाजवादी पार्टी कोई इत्तेफाक नहीं रखती। जहां तक 72 हजार रुपये एक परिवार को देने का सवाल है तो पहले कांग्रेस को यह स्पष्ट करना चाहिए कि वह इतना पैसा कहां से लाएगी। 22 लाख बेरोजगारों को नौकरी देने का वायदा झूठा है, बेरोजगारी तो कांग्रेस ने ही बढ़ाई।

- अशरफ हुसैन

जिला अध्यक्ष सपा कांग्रेस का घोषणा पत्र चुनावी एजेंडा है और उसने हवा-हवाई वायदे किए हैं। राहुल गांधी को कौन नहीं जानता कि वे कितना झूठ बोलते हैं, चूंकि इस पार्टी के पास कोई ठोस नीति नहीं रही इसलिए वह जनता के साथ छल-कपट पर उतर आई है और लोक-लुभावने वायदे कर लोगों के वोट हथियाना चाहती है।

- महेश चंद्रा

जिलाअध्यक्ष बसपा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.