Move to Jagran APP

मतदाताओं को सुरक्षा का संदेश, बीएसएफ का फ्लैग मार्च

लोकसभा चुनाव के लिए जिला प्रशासन द्वारा माहौल बनाया जा रहा है। लोगों को सुरक्षा के प्रति आश्वस्त करने के लिए सुरक्षा बलों का फ्लैगमार्च कराया जा रहा है। जिससे कि जनता के बीच यह संदेश जाए कि उन्हें सुरक्षा की दृष्टि से कोई खतरा नहीं है। वे बिना किसी दवाब के मतदान करें। शनिवार को शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में बीएसएफ के जवानों ने फ्लैग मार्च किया। हालांकि आमजन इन्हें देखकर चौंक भी रहे थे। लेकिन उन्हें समझा दिया गया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा बलों द्वारा रिहर्सल किया जा रहा है। पुलिस की स्टेटिक सर्विलांस टीमों ने जगह-जगह वाहन रोककर चेकिग की जिनके पास कैश मिला उनसे पूछताछ की गई तथा आवश्यक कागजात दिखाने के बाद ही उन्हें छोड़ा गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Mar 2019 10:36 PM (IST)Updated: Sat, 16 Mar 2019 10:36 PM (IST)
मतदाताओं को सुरक्षा का संदेश, बीएसएफ का फ्लैग मार्च
मतदाताओं को सुरक्षा का संदेश, बीएसएफ का फ्लैग मार्च

एटा, जासं। लोकसभा चुनाव के लिए जिला प्रशासन द्वारा माहौल बनाया जा रहा है। लोगों को सुरक्षा के प्रति आश्वस्त करने के लिए सुरक्षा बलों का फ्लैगमार्च कराया जा रहा है। जिससे कि जनता के बीच यह संदेश जाए कि उन्हें सुरक्षा की दृष्टि से कोई खतरा नहीं है। वे बिना किसी दवाब के मतदान करें।

loksabha election banner

शनिवार को शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में बीएसएफ के जवानों ने फ्लैग मार्च किया। हालांकि आमजन इन्हें देखकर चौंक भी रहे थे। लेकिन उन्हें समझा दिया गया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा बलों द्वारा रिहर्सल किया जा रहा है। पुलिस की स्टेटिक सर्विलांस टीमों ने जगह-जगह वाहन रोककर चेकिग की, जिनके पास कैश मिला उनसे पूछताछ की गई तथा आवश्यक कागजात दिखाने के बाद ही उन्हें छोड़ा गया।

एटा, बागवाला, कोतवाली देहात, पिलुआ, मिरहची, मारहरा, अलीगंज, राजा का रामपुर, सकीट, रिजोर, जैथरा समेत तमाम थाना क्षेत्रों के ग्रामीणांचल में सुबह 10 बजे से ही जवानों ने फ्लैग मार्च किया। इस दौरान पुलिस के स्थानीय अधिकारी भी साथ थे। एटा शहर में अलीगंज चुंगी से फ्लैग मार्च की शुरूआत हुई। हथियारबंद बीएसएफ के जवान कतारबद्ध होकर सड़कों पर चल रहे थे। शहर में फ्लैग मार्च की अगुवाई सीओ सिटी गुरमीत सिंह ने की, उनके साथ शहर कोतवाली इंस्पेक्टर केपी सिंह व अन्य पुलिस कर्मी भी थे। जवानों ने किदवई नगर, होली मुहल्ला, पटियाली गेट, मारहरा गेट, नगला पोता, रेलवे रोड, जीटी रोड आदि स्थानों पर भ्रमण किया। इसके अलावा जिले में बनाईं गईं सर्विलांस स्टेटिक टीमों ने मलावन, बागवाला, जलेसर समेत कई थाना क्षेत्रों में चैकिंग अभियान चलाया। इस दौरान चारपहिया और दुपहिया वाहन चैक किए गए, जिन वाहनों में बैठे लोगों के पास कैश था उनसे पूछताछ की गई और आवश्यक कागजात मांगे गए। पूरी तरह संतुष्ट होने के बाद ही पुलिस की टीमों ने उन्हें छोड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.