जागरण संवाददाता, एटा: पिलुआ क्षेत्र में एक ही परिवार के दो घरों समेत तीन से लाखों के आभूषण तथा हजारों की चोरी नकदी कर ली गई। इससे ग्रामीणों में दहशत है। वहीं श्रीराम दरबार मंदिर से हजारों की नकदी उड़ा ली गई।

मंगलवार रात ग्राम नगला पूसा निवासी डालचंद्र अपने प्लॉट में बने पशुओं के पास सो रहा था। मौका देखकर चोर दीवार लांघकर उसके घर में घुस आए। इस दौरान चोरों ने मकान से ढाई लाख से अधिक के सोने-चांदी के आभूषण, 55 हजार की नकदी व कीमती कपड़े कब्जे में कर लिए। इसके बाद पड़ोसी पन्नालाल के मकान को निशाना बनाया गया। घटना के समय पन्नालाल की पत्नी छत पर सो रही थी। इस मकान से दो लाख के आभूषण साफ करने के बाद चोर डालचंद्र के भतीजे राम ¨सह के घर में घुस गए। यहां से भी उन्होंने डेढ़ लाख से अधिक के आभूषण, कपड़ा और बर्तन कब्जे में किए और चंपत हो गए। रात तीन बजे जब प्लॉट से डालचंद्र घर गया तब घटना की जानकारी हो सकी। चोरी की तहरीर डालचंद्र के पुत्र दीपेंद्र द्वारा पुलिस को दे दी गई है।

दूसरी ओर कोतवाली नगर क्षेत्र में जीटी रोड स्थित श्रीराम दरबार मंदिर में शिवशक्ति दुर्गा मंदिर में रखे दो दानपात्र के ताले तोड़कर हजारों की नकदी व पीतल का घंटा चोरी कर ली गई। मंदिर के पुजारी लक्ष्मणदास ने बताया कि आहट सुनकर रात 3 बजे आंख खुली तो दो व्यक्तियों को मंदिर से निकलते हुए देखा गया था। मामले की तहरीर पुलिस को दे दी गई है। इससे पूर्व चोर जनता दुर्गा मंदिर के दानपात्र से भी हजारों की नकदी साफ कर ले गए थे।

Posted By: Jagran