Move to Jagran APP

Etah News: लिफाफा गैंग के सदस्यों से पुलिस की मुठभेड़, दिल्ली व अलीगढ़ के दो बदमाश घायल, पुलिसकर्मी भी चोटिल

Etah News गैंग ने महिला शिक्षामित्र से लूट की वारदात को अंजाम दिया था। क्राइम ब्रांच का अफसर बनकर महिला के जेवर लिफाफे में रखवा लिए थे। इस तरह की लूट से ही गैंग का नाम लिफाफा गैंग पड़ा। पुलिस मुठभेड़ में फरार हुए बदमाश की तलाश कर रही है।

By Anil Kumar GuptaEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Thu, 24 Nov 2022 09:46 PM (IST)Updated: Thu, 24 Nov 2022 09:46 PM (IST)
Etah News: लिफाफा गैंग के सदस्यों से पुलिस की मुठभेड़, दिल्ली व अलीगढ़ के दो बदमाश घायल, पुलिसकर्मी भी चोटिल
Etah News: एटा में लिफाफा गैंग के सदस्यों की मुठभेड़ पुलिस से हुई।

एटा, जागरण टीम। एटा के कोतवाली देहात क्षेत्र में हजारा नहर पटरी पर कार सवार लिफाफा गैंग के बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई, जिसमें गोली लगने से दिल्ली व अलीगढ़ के दो बदमाश घायल हो गए। जबकि एक मौके से भाग निकला। मुठभेड़ में एक सिपाही भी घायल हुआ है। सभी को मेडिकल कालेज के आपात कक्ष में भर्ती कराया गया। बदमाशों के कब्जे से एक होंडा सिटी कार, असलहा व कारतूस बरामद किए गए हैं। घायल एक बदमाश पर 15 हजार रुपये का इनाम घोषित है।

loksabha election banner

चेकिंग कर रही थी पुलिस

बुधवार रात जावड़ा नहर पुल से झाल गोपालपुर जाने वाली हजारा नहर पटरी पर स्थित विदरिका तिराहे पर पुलिस संदिग्ध वाहनों और व्यक्तियों की चेकिंग कर रही थी। तभी पुलिस को होंडा सिटी कार आते दिखाई दी। पुलिस ने उसे रोकने का प्रयास किया तो बदमाशों ने फायरिंग कर दी। सूचना पर आसपास के थानों का फोर्स भी मौके पर पहुंच गया। पुलिस ने पटरी पर ही बदमाशों को घेर लिया।

ये भी पढ़ें...

Agra: 12 घंटे गलियों में घूमे 80 पुलिसवाले, फुटेज से मिला अपहणकर्ता मौसिम का सुराग, मां ने त्याग दिया था खाना

पुलिस द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में पैर में गोली लगने से अलीगढ़ जनपद के बन्ना देवी थाना क्षेत्र के नगला कलार निवासी साहुल उर्फ सुनील तथा उसका साथी नई दिल्ली के मयूर बिहार थाना क्षेत्र के मुहल्ला त्रिलोकपुरी निवासी शिवकुमार उर्फ शंकर घायल हो गए, जबकि एक बदमाश पुलिस को चकमा देकर भाग गया। कार सवार बदमाशों की ओर से की गई फायरिंग से बचने के लिए जमीन पर गिर जाने से सिपाही पुष्पेंद्र कुमार भी घायल हो गया। गोली लगने से घायल साहुल उर्फ सुनील तथा उसके साथी शिव कुमार उर्फ शंकर तथा सिपाही पुष्पेंद्र कुमार को मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया।

एसएसपी भी मौके पर पहुंचे

पुलिस मुठभेड़ की जानकारी मिलते ही एसएसपी उदयशंकर सिंह, एएसपी धनंजय सिंह कुशवाह, एएसपी क्राइम विनोद कुमार पांडेय तथा सीओ सिटी राजकुमार सिंह भी मौके पर पहुंच गए। मुठभेड़ के दौरान भागे बदमाश की आसपास इलाके में तलाश भी की गई, लेकिन वह हाथ नहीं लगा। एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए बदमाश लिफाफा गैंग के सदस्य हैं। कार सवार यह बदमाश लोगों को अपनी कार में बिठाकर लूटपाट करते हैं। गोली लगने से घायल साहुल उर्फ सुनील पर 15 हजार रुपये का इनाम घोषित था।

क्राइम ब्रांच का अधिकारी बनकर महिला शिक्षामित्र से की थी लूट

कोतवाली नगर क्षेत्र में आगरा रोड स्थित पुष्पांजलि वाटिका निवासी शिक्षामित्र प्रसून कुमारी 5 नवंबर को स्कूल जाने के लिए सड़क किनारे खड़ी हुईं थीं। तभी कार सवारों ने उन्हें स्कूल तक छोड़ने की कहकर गाड़ी में बिठा लिया। इस दौरान कार सवार एक व्यक्ति ने खुद को क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताकर कासगंज में बड़ी चोरी में महिलाओं के शामिल होने की कहकर शिक्षामित्र से मुंह पर बंधा दुपट्टा खुलवा लिया। इसके बाद शिक्षामित्र के आभूषण व नकदी चेक करने की कहकर उन्हें लिफाफे में रखवा लिए। कार सवार शिक्षामित्र को नगला जसराम के समीप सड़क किनारे उतारकर लिफाफा लेकर अवागढ़ की ओर चले गए। कोतवाली देहात के इंस्पेक्टर सुनील कुमार सिंह ने बताया कि शिक्षामित्र से हुई लूट में लिफाफा गैंग का सदस्य साहुल उर्फ सुनील भी शामिल था।

फरार बदमाश के भाई के नाम है कार

पुलिस ने बताया कि बदमाशों के पास से बरामद की गई दिल्ली के रजिस्ट्रेशन नंबर की होंडा सिटी कार मौके से भागे बदमाश दिल्ली के ही सागर के भाई के नाम है। पूछताछ के दौरान साहुल उर्फ सुनील और उसके साथी शिव कुमार ने पुलिस को बताया कि एटा के अलावा कासगंज, अलीगढ़, हाथरस समेत कई जनपदों में वह महिलाओं तथा युवकों से लिफाफों में आभूषण व नकदी रखवाकर उन्हें रास्ते में उतारकर वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। बरामद कार में आधा दर्जन लिफाफा भी पुलिस को मिले हैं।

लिफाफा गैंग के दोनों सदस्यों के विरुद्ध दर्ज हैं संगीन मामले

सीओ सिटी ने बताया कि शिव कुमार शातिर किस्म का अपराधी है। उसके विरुद्ध दक्षिण दिल्ली के संलोहक कालोनी थाने में लूट व चोरी के 11 तथा पूर्वी दिल्ली के मधु विहार थाने में एक मुकदमा दर्ज है, जबकि उसके साथी साहुल के विरुद्ध दिल्ली में लूट व चोरी के पांच मामले दर्ज हैं। गिरफ्तार दोनों बदमाशों का आसपास के जनपदों से भी आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है। बदमाश साहुल मूलरूप से रिजोर थाना क्षेत्र के फफोतू का निवासी है। कुछ दिन पूर्व गांव छोड़कर नगला कलार चला गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.