जासं, एटा: कोतवाली नगर पुलिस ने शिक्षक के घर हुई चोरी का पर्दाफाश कर दिया है। चोरी की वारदात को कालेज से निकाले गए चौकीदार ने अंजाम दिया था। चोरी की गई पिस्टल-कारतूस व गहने समेत चोर का साला गिरफ्तार कर लिया गया। मुख्य आरोपित की तलाश में पुलिस की टीमें लगी हुई हैं।

मंगलवार सुबह पांच बजे फर्रुखाबाद जनपद के मेरापुर थाना क्षेत्र के मनोहर नगर निवासी विनय कुमार को माल गोदाम तिराहे से गिरफ्तार किया गया है। शहर के श्रीराम बाल भारती इंटर कालेज के शिक्षक मुहल्ला शांतिनगर निवासी रामकुमार यादव के मकान से चोरी की गई लाइसेंसी पिस्टल, 32 कारतूस व गहने बरामद किए हैं। 

आरोपित विनय ने पुलिस को बताया कि उसके पास मिली लाइसेंसी पिस्टल-कारतूस व गहने उसके बहनोई बागवाला थाना क्षेत्र के ग्राम पलरा निवासी टिंकू उर्फ रिंकू ने दिए थे। 

एसएसपी उदयशंकर सिंह ने बताया कि मुख्य आरोपित टिंकू उर्फ रिंकू ने साले विनय को बुलाया था। इस दौरान उसने माल के बारे में जानकारी दी। इसके बाद घर में छिपाए गए माल को फर्रुखाबाद बेचने की जिम्मेदारी साले को सौंप दी। वह चोरी का माल लेकर निकल पाता कि तब तक चेकिंग के दौरान वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया। 

मुख्य आरोपित टिंकू उर्फ रिंकू की तलाश में आधा दर्जन से अधिक संभावित ठिकानों पर छापे भी मारे, लेकिन वह हाथ नहीं लगा। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें लगा दी गई हैं।

शिक्षक के घर काम करने जाता था चौकीदार

सीओ सिटी राजकुमार सिंह ने बताया कि चोरी के आरोप में श्रीराम बाल भारती इंटर कालेज से पांच माह पूर्व निकाला गया चौकीदार टिंकू उर्फ रिंकू, शिक्षक रामकुमार यादव के यहां काम करने भी जाता था। उसका उनके घर में आना जाना होने के कारण वह शिक्षक का विश्वास पात्र भी बन गया था। टिंकू को मालूम था कि शिक्षक के नकदी, गहने व लाइसेंसी हथियार कहां रखे हुए हैं।

किराए के कमरे में 12 दिन तक छिपाए रहा माल

कोतवाली नगर के इंस्पेक्टर डा. सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि चौकीदार टिंकू उर्फ रिंकू मुहल्ला शांतिनगर में किराए पर रहता था। उसका कमरा शिक्षक से कुछ दूरी पर है। चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद माल को उसने किराए के कमरे पर ही छिपा दिया था। उसे मालूम था कि शिक्षक और उनकी पत्नी पढ़ाने के लिए स्कूल चले जाते हैं। मौका पाकर 16 नवंबर को दिनदहाड़े उसने वारदात को अंजाम दे दिया।

महिला किरायेदार ने निकलते देख लिया था

शिक्षक मकान की ऊपरी मंजिल पर रहते हैं, जबकि मकान में किराएदार भी हैं। वारदात के बाद दोपहर 11.30 बजे किराएदार महिला ने टिंकू उर्फ रिंकू को ऊपरी मंजिल से निकलते हुए देख लिया था। जब महिला ने ऊपर जाकर देखा तो शिक्षक के कमरे की आलमारी खुली हुई थी, ताले टूटे हुए थे और सामान अस्त व्यस्त पड़ा था। चोरी की सूचना किराएदार महिला ने शिक्षक को दी थी।

Edited By: Shivam Yadav

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट