एटा, जागरण संवाददाता। सोमवार को जिलाधिकारी ने अनाज खरीद केंद्र, मंडी, स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक विद्यालय और आंगनबाडी केंद्रों का निरीक्षण किया। डीएम को अलग-अलग विभाग के 23 कर्मचारी गैर हाजिर मिले। सबसे अधिक स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक और कर्मचारी शामिल हैं। जिलाधिकारी ने अनुपस्थित रहे कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगते हुए उनका एक दिन का वेतन कटौती का आदेश दिया है। साथ ही जिला स्तरीय अधिकारियों को गैर हाजिरी की पुनरावृत्ति न होने की कड़ी चेतावनी भी दी है।

जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने सर्वप्रथम प्राथमिक विद्यालय एवं आंगनवाड़ी केन्द्र लालपुर, सीएचसी, सीएचसी अवागढ़, पशु चिकित्सालय अवागढ़ का निरीक्षण किया। डीएम को प्राथमिक विद्यालय लालपुर में शिक्षामित्र विमलेश अनुपस्थित मिलीं। डीएम ने उपस्थित बच्चों से वार्ता कर शिक्षा की गुणवत्ता को देखा।

मौजूद स्टाफ को निपुण भारत अभियान के तहत शासन की मंशानुसार बच्चों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने के निर्देश दिए। विद्यालय कैंपस में संचालित आंगनबाड़ी केंद्र बंद और कार्यकर्ता इन्द्रवती केंद्र से नदारद मिली। इसके बाद डीएम ने सीएचसी चुरथरा अवागढ़ एवं पीएचसी अवागढ़ का निरीक्षण कर जनसामान्य को उपलब्ध कराई जा रही स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की।

निरीक्षण के वक्त सीएचसी चुरथरा, पीएचसी अवागढ़ केंद्र पर डा. मनमोहन, डा. संगीता, किरन कुमारी एसएन, राजन देवी एसएन, अलीहसन, स्नेहलता काउंसलर, डा. सौरभ सिंह पुंढीर, एस्तर शालिनी, प्रीती वर्मा एसएन, अभिषेक कुमार बीएचडब्लू, वरूण कुमार यादव बीएचडब्लू, शिव कुमार दीक्षित फार्मासिस्ट, अजय कुमार, दिनेश सिंह एलए, जसराम सिंह एलटी, विजय शर्मा, अरविंद कुमार एचएस अनुपस्थित मिले।

पशु चिकित्सालय अवागढ़ में पशु चिकित्साधिकारी डा. रेवती प्रसाद दो दिन से अनुपस्थित पाए गए। डीएम ने अनुपस्थित मिले अधिकारी, कर्मचारियों का एक दिन का वेतन मानदेय काटने के निर्देश संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिए हैं। साथ ही सख्त हिदायत दी कि अधिकारी, कर्मचारी समय से अपने कार्यालय, तैनाती स्थल पर नहीं पहुंचे तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

वहीं दूसरी तरफ जिलाधिकारी ने अवागढ़ मंडी समिति में भी निरीक्षण किया। जिसके दौरान मंडी समिति में तैनात संतोष कुमार, ओमप्रकाश, भीकम सिंह कर्मचारी ड्यूटी से नदारद मिले। डीएम ने इन कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगने के साथ ही एक दिन का वेतन कटौती का का आदेश दिया है।

Edited By: Shivam Yadav

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट