एटा, जागरण टीम। एटा जिले में कोतवाली देहात क्षेत्र के अंतर्गत जाबड़ा नहर के पुल के पास चेकिंग के दौरान मृत गोवंश से भरे ट्रक को छोड़कर भागे गो तस्करों से मंगलवार सुबह मुठभेड़ हो गई। इस दौरान एक बदमाश के पुलिस की गोली लगी है, जबकि चार को दबोच लिया गया। सभी पांच तस्कर गिरफ्तार किए गए हैं जोकि मेरठ के रहने वाले हैं।

कार से भाग गए थे गो तस्कर

पिलुआ थाना क्षेत्र के अंतर्गत सोमवार को एक कैंटर में दस गाय व दो सांड़ मृत मिले थे, एक गाय जिंदा थी। यह कैंटर खराब होने के कारण बीच सड़क पर खड़ा था। गो तस्कर कार से भाग गए थे, तभी से पुलिस उनकी तलाश कर रही थी। मंगलवार सुबह 5.45 बजे पुलिस की जाबड़ा नहर पुल पर बैगनआर कार सवार बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। इस दौरान पुलिस की गोली लगने से इसरार पुत्र इमामुद्दीन निवासी खरदौली थाना इंचोली जनपद मेरठ घायल हो गया। पुलिस ने नदीम पुत्र अली मुर्तजा, परवेज उर्फ मोनू पुत्र इमामुद्दीन, अतीक पुत्र अनीस, रहीसुद्दीन पुत्र उस्मान सभी निवासी गांव खरदौली थाना इंचोली मेरठ को दबोच लिया।

ये भी पढ़ें...

Vrindavan में शाम से बाहरी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित, बांकेबिहारी मंदिर में आएंगे लाखों भक्त, ये है पार्किंग

एसएसपी उदयशंकर सिंह भी मेडिकल कालेज पहुंचे। उन्होंने बताया कि सीओ सिटी राजकुमार के नेतृत्व में देहात कोतवाली इंस्पेक्टर सुनील कुमार और उनकी टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया। अपर पुलिस अधीक्षक धनंजय कुशवाह ने मौका मुआयना किया।

यह हुई बरामदगी

बदमाशों के कब्जे से एक बैगनआर कार, एक तमंचा, पांच मोबाइल फोन, 5080 रुपये, पशु काटने वाले चार छुरा, एक लोहे का बांका और रस्सी के दस टुकड़े। एल्युमिनियम का तार, दो लकड़ी के गट्टे, तराजू व बाट बरामद हुए हैं।

कोतवाली देहात क्षेत्र में गो तस्करों से मुठभेड़ हुई है। इस दौरान एक बदमाश घायल हुआ है और गिरोह के घायल बदमाश समेत पांच सदस्य गिरफ्तार किए गए हैं। सोमवार को इन्हीं बदमाशों का एक कैंटर पिलुआ क्षेत्र में बरामद हुआ था, जिसमें एक दर्जन गोवंश मृत मिले थे, तभी से यह बदमाश भागे हुए थे। यह एक संगठित गिरोह है जो गो तस्करी करता है। उदयशंकर सिंह, एसएसपी एटा

सभी बदमाशों का आपराधिक इतिहास, एटा में दर्ज है प्राथमिकी

पुलिस की गोली लगने से घायल हुए इसरार पर चार मुकदमे दर्ज हैं। वह मेरठ से आकर यहां से गो तस्करी करता था। उसके विरुद्ध दो मुकदमे पिलुआ और देहात कोतवाली में भी दर्ज मिले हैं। नदीम के खिलाफ तीन मामले दर्ज हैं, जिनमें एक मेरठ में और दो एटा के पिलुआ और कोतवाली देहात में दर्ज हैं। परवेज के विरुद्ध मेरठ में मुकदमा दर्ज है, एटा जनपद में भी दो प्राथमिकी दर्ज की गईं।

अतीक के खिलाफ चार प्राथमिकी दर्ज हैं, इनमें से दो मेरठ में और दो एटा में हैं। रहीसुद्दीन के खिलाफ तीन मामले दर्ज हैं। इसके अलावा जो बदमाश पकड़े गए हैं उनके विरुद्ध पशु क्रूरता अधिनियम व जानलेवा हमला तथा आर्म्स एक्ट में प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। 

Edited By: Abhishek Saxena

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट