Move to Jagran APP

डीएलएड के प्रशिक्षुओं ने कलक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

परीक्षा के समय रुपयों की मांग की गई जिससे शिक्षकों और प्रशिक्षुओं के बीच वाद-विवाद हुआ

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Aug 2019 11:05 PM (IST)Updated: Fri, 30 Aug 2019 06:24 AM (IST)
डीएलएड के प्रशिक्षुओं ने  कलक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन
डीएलएड के प्रशिक्षुओं ने कलक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, एटा: बड़ी संख्या में कलक्ट्रेट पहुंचकर डीएलएड प्रशिक्षुओं ने प्रदर्शन किया। आरोप था कि परीक्षा केंद्र पर उनकी उत्तर पुस्तिकाओं में गड़बड़ी की गई, जिससे सैकड़ों प्रशिक्षुओं का रिजल्ट खराब हो गया। उन्होंने कॉपी की दोबारा जांच कराने की मांग की।

loksabha election banner

अमित, राहुल, विवेक, अनमोल, दीपक, मोनी, अन्नू, शिल्पी, आलिया, माही, द्राक्षा आदि कासगंज के प्रशिक्षुओं ने बताया कि डीएलएड तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा यहां एसएमएस और एसबी पब्लिक स्कूल में हुई। परीक्षा के समय रुपयों की मांग की गई, जिससे शिक्षकों और प्रशिक्षुओं के बीच वाद-विवाद हुआ। इसकी शिकायत अधिकारियों से की गई। अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद वे परीक्षाएं दे पाए। बीते दिन आए परिणाम में इन केंद्रों के अधिकांश प्रशिक्षु फेल हैं। एक-दो विषय में तो सभी का बैक आया है। जबकि कुछ का सात-आठ तो कुछ को सभी में बैक मिला है। उन्होंने आरोप लगाए कि विद्यालय प्रशासन ने हम लोगों की उत्तर पुस्तिकाओं में कुछ न कुछ गड़बड़ी की है। ऐसा नहीं हो सकता कि इतनी बड़ी संख्या में प्रशिक्षु फेल हो जाएं। उन्होंने डीएम से मांग करते हुए कहा कि उनकी कॉपियों को दोबारा जांच कराने की कार्रवाई कराई जाए, जिससे सही स्थिति सामने आ सके और उनके भविष्य पर पैदा किया गया संकट दूर हो सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.