Move to Jagran APP

समनाम कैदी से कराया था डाक्टर को रंगदारी का फोन

्रडीआइजी ने जेल पहुंच की जांच नामजद कैदी के खिलाफ रिपोर्ट आगरा के डाक्टर से मांगी थी दस लाख की रंगदारी

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 06:20 AM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 06:20 AM (IST)
समनाम कैदी से कराया था डाक्टर को रंगदारी का फोन
समनाम कैदी से कराया था डाक्टर को रंगदारी का फोन

जासं, एटा: जिला जेल से आगरा के डाक्टर को फोन कर दस लाख की रंगदारी मांगने के मामले की हकीकत जांचने सोमवार को डीआइजी कारागार अखिलेश मीणा पहुंचे। उनकी जांच में पता चला कि नामजद कैदी ने अपने समनाम साथी से डाक्टर को फोन कराया था। डाक्टर की तहरीर के आधार पर नामजद कैदी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

loksabha election banner

आगरा के बोदला क्षेत्र में स्थित आयुष्मान हास्पिटल के संचालक डा. संजीव यादव (गांव कठिंगरा, जैथरा, एटा) ने तीन दिन पहले दी तहरीर में आरोप लगाया था कि एटा जेल में निरुद्ध जैथरा क्षेत्र के गांव निजामाबाद निवासी अनिल पांडेय ने फोन करके उनसे 10 लाख रुपये की चौथ मांगी है। डाक्टर ने एसएसपी को भी वाट्सएप पर यही शिकायत भेजी थी। मामले की हकीकत पता करने के लिए डीआइजी अखिलेश मीणा सोमवार को जेल पहुंचे। डीएम सुखलाल भारती और एसएसपी सुनील कुमार सिंह भी पहुंच गए।

जेल के रजिस्टर की पड़ताल में पता चला कि डाक्टर को 17 दिसंबर, 2020 को नहीं, बल्कि चार दिसंबर को फोन किया गया था। नामजद अनिल पांडेय ने ये फोन अपने समनाम अनिल से कराया था। अनिल पांडेय भी इस दौरान वहीं मौजूद था। पूछताछ के दौरान दूसरे अनिल ने भी स्वीकार किया कि उसने अनिल पांडेय के कहने पर ही डाक्टर को फोन कर रंगदारी मांगी थी। इसके बाद डाक्टर की तहरीर के आधार पर अनिल पांडेय के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी गई। कैदी बोला, उधार की रकम मांगी तो डाक्टर ने की झूठी शिकायत

अनिल पांडेय और उसके समनाम अनिल ने अधिकारियों को बताया कि कुछ वर्ष पहले तक उनकी डा. संजीव से दोस्ती थी। इस दौरान डाक्टर ने अपने हास्पिटल में मेडिकल स्टोर खोलने के लिए अनिल पांडेय से 77 हजार रुपये लिए थे। रुपये लेने के बाद डाक्टर ने उसके साथ धोखाधड़ी की। अब वह पैसा मांग रहा है तो डाक्टर उसे फंसाने के लिए रंगदारी और धमकी की झूठी शिकायत कर रहा है। हर काल होगी रिकार्ड

डीआइजी मीणा ने जेल अधीक्षक पीपी सिंह को निर्देश दिए कि अब हर काल रिकार्ड की जाए। सीसीटीवी कैमरे भी फोन वाली जगह पर लगवाए जाएं, ताकि विजुअल भी मिल सके। दोनो बंदी दूसरी जेल भेजे:

डाक्टर से चौथ मांगने में बंदियों का नाम सामने आया है। इस पर बंदी अनिल पांडेय को अलीगढ़ और अनिल दुबे को कासगंज शिफ्ट किया गया है।

- अखिलेश मीणा

डीआइजी जेल आगरा के चिकित्सक ने कैदी द्वारा रंगदारी मांगने के मामले की शिकायत की थी, जिसको लेकर आरोपित बंदी के खिलाफ चिकित्सक की तरफ से एफआइआर दर्ज कराई गई है। विवेचना में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

- सुनील कुमार सिंह, एसएसपी एटा प्रारंभिक जांच में पता चला है कि कैदी अनिल पांडेय के कहने पर उसके साथी ने रंगदारी मांगने और धमकी भरा फोन किया था। आरोपित कैदी के खिलाफ चिकित्सक ने शिकायत की थी, जिसकी एफआइआर भी दर्ज हुई है। विवेचना में पुलिस का पूरा सहयोग किया जाएगा।

- पीपी सिंह, जेल अधीक्षक एटा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.