जागरण संवाददाता, एटा: केंद्र सरकार ने हर वर्ग को लाभ पहुंचाया है। बीते चार साल में सरकार के पास उपलब्धियों की कोई कमी नहीं। आम जनता और व्यापारियों में सरकार के प्रति विश्वास बढ़ा है। ये कहना है प्रदेश के खाद्य एवं रसद राज्यमंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री अतुल गर्ग का।

केंद्र सरकार के चार साल पूरे होने के उपलक्ष्य में यहां जिला पंचायत सभागार में बुलाई गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रभारी मंत्री ने कहा कि केंद्र में सरकार बनने के बाद सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनधन योजना की शुरूआत की थी, जिसके तहत 23 करोड़ लोगों ने खाते खुलवाए। देश की रक्षा का जब सवाल उठा तो पाक परस्त आतंकियों को उनकी सीमा के अंदर घुसकर मारा। सर्जीकल स्ट्राइक से विश्वभर में देश की साख बड़ी। उज्ज्वला योजना के तहत अब तक 3 करोड़ गरीब परिवारों को निश्शुल्क गैस कनेक्शन उपलब्ध करा दिए गए। 18 हजार गांवों में विद्युतीकरण का कार्य कराया जा चुका है।

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लक्ष्य लिया गया है कि 2022 तक सभी लोगों के पास अपनी छत होगी। सौभाग्य योजना के अंतर्गत गरीब परिवारों को निश्शुल्क कनेक्शन दिए जा रहे हैं। उजाला उन्नत ज्योति, प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना, आयुष्मान भारत, मिशन इंद्रधनुष, प्रधानमंत्री मुद्रा बैंक योजना, स्वच्छ भारत अभियान, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, महिला सशक्तीकरण एवं सामाजिक विकास वन रैंक, वन पेंशन, स्टेंडअप इंडिया, अटल इनोवेशन मिशन, श्रमिकों के लिए विशिष्ट पहचानपत्र, स्वाबलंबन योजना, राष्ट्रीय छात्रवृत्ति पोर्टल आदि योजनाएं जनता को सीधे लाभ दे रही हैं। प्रभारी मंत्री ने कहा कि पेट्रोल-डीजल मूल्यों में उतार-चढ़ाव को रोकने के लिए केंद्र सरकार ठोस नीति बनाने जा रही है। एटा जिले में मेडिकल कॉलेज, बाइपास, रेलवे लाइन, जवाहर विद्युत ताप परियोजना आदि में केंद्र का अंश भी है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस