Move to Jagran APP

बार चुनाव: सत्यप्रकाश दूसरी बार अध्यक्ष व उदयवीर महासचिव बने

बुधवार को कलकट्रेट बार एसोसियेशन के चुनाव हुए सत्यप्रकाश शर्मा दूसरी बार कलक्ट्रेट बार एसोसिएशन अध्यक्ष बने। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को 14 वोटों से पराजित किया। महासचिव पद पर उदयवीर सिंह 157 मतों से जीते।

By JagranEdited By: Published: Wed, 30 May 2018 05:12 PM (IST)Updated: Wed, 30 May 2018 10:38 PM (IST)
बार चुनाव: सत्यप्रकाश दूसरी बार अध्यक्ष व उदयवीर महासचिव बने
बार चुनाव: सत्यप्रकाश दूसरी बार अध्यक्ष व उदयवीर महासचिव बने

जागरण संवाददाता, एटा: सत्यप्रकाश शर्मा दूसरी बार कलक्ट्रेट बार एसोसिएशन अध्यक्ष बने। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को 14 वोटों से हराया।वहीं महासचिव पद पर उदयवीर ¨सह ने 157 मतों से चुनाव जीत लिया। रात 3 बजे तक चली मतगणना के बाद चुनाव परिणाम घोषित होने बाद एडीएम प्रशासन द्वारा सभी विजेताओं को प्रमाणपत्र वितरित किए।

loksabha election banner

मंगलवार को मतदान के बाद शाम 6 बजे से शुरू हुई मतगणना में निर्वाचन अधिकारी एडीएम प्रशासन धर्मेद्र ¨सह व संयुक्त मजिस्ट्रेट महेंद्र ¨सह तंवर की निगरानी में चुनाव कमेटी के सदस्य डीजीसी राजस्व जितेंद्र ¨सह, डीजीसी सिविल प्रदीपकांत त्रिपाठी व डीजीसी दांडिक संतोष कुमार ¨सह ने मतपत्रों के अनुसार सौ सौ मतपत्र प्रति बंडल के हिसाब से कुल पड़े वोट 857 के नौ बंडल बनाए।

आखिरी राउंड में 169 वोट पाकर सत्यप्रकाश शर्मा ने अपने प्रतिद्वंदी अवधेश कुमार यादव से 14 मतों से जीत हासिल कर ली। अवधेश कुमार को 155 वोट मिले। इस पद की प्रत्याशी प्रवेश भारद्वाज ने 145, सीपी ¨सह ने 142, सत्येंद्रपाल ¨सह ने 130, एदल ¨सह बघेल ने 49, प्रमोद कुमार पुंडीर ने 40 व प्रभाशंकर मिश्रा ने 6 मत प्राप्त किए।

महासचिव पद पर उदयवीर ¨सह ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी रेशपाल ¨सह राठौर से प्रत्येक राउंड में अपनी बढ़त को बनाए रखा। छठवें राउंड के बाद से ही उदयवीर ¨सह की जीत का रास्ता साफ होने पर उनके समर्थकों में उत्साह भर गया और चुनाव परिणाम से पहले ही जीत के नारे लगने लगे। उदयवीर ¨सह ने 421 वोट पाकर चुनाव जीत लिया। रेशपाल ¨सह राठौर को 264 मतों से संतोष करना पड़ा। इस पद के प्रत्याशी संतोष कुमार गौतम ने 141, विनोद बाबू जौहरी ने 20 मत प्राप्त किए। वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर 332 मत प्राप्त कर उदयराज ¨सह सोलंकी ने अपना जीत का परचम लहराया। उनके प्रतिद्वंदी भुवनेंद्र ¨सह को 277 व कृष्ण स्वरूप वाष्र्णेय को 182 वोट मिले। उपाध्यक्ष के दो पदों पर मानवेंद्र ¨सह ने 416 व मंगेश कुमार ने 320 वोट पाकर जीत हासिल की। जबकि संजीव कुमार को 233 मतों पर संतोष करना पड़ा।

इसी कड़ी में सह सचिव के तीन पदों पर अजीत कुमार ने 324, हरिश्चंद्र कश्यप ने 308 व नीरज कुमार ने 286 वोट पाकर अपनी जीत दर्ज कराई। वहीं उनके प्रतिस्पर्धी गुरुदीप ¨सह टाइगर 251, राजपाल ¨सह 179 व शैलेंद्र प्रताप ¨सह 146 मत पर रहे। सुबह तीन बजे तक चली मतगणना के बाद 3.30 पर निर्वाचन अधिकारी अपर जिलाधिकारी प्रशासन धर्मेद्र ¨सह ने सभी विजेताओं को प्रमाणपत्र वितरित किए।

72 मतदाताओं ने नहीं किया मतदान

------------------------

इस बार चुनाव में मतदान के लिए 929 अधिवक्ता मतदाता के रूप में मतदानकर्ता सूची में वोट डालने के लिए अधिकृत हुए थे। जिनमें मतदान की समय सीमा खत्म होने तक 857 मतदाताओं ने ही अपने मतदान का प्रयोग किया। ऐसे में 72 अधिवक्ता इस मतदान में अपना वोट डालने से वंचित रह गए। प्रत्याशियों की जीत पर हुआ जश्न

----------------------------

बार चुनाव में अध्यक्ष पर सत्यप्रकाश शर्मा व महासचिव पर उदयवीर ¨सह व अन्य पदों पर प्रत्याशियों के जीतने से उनके समर्थकों ने जमकर जश्न मनाया। अपने अपने प्रत्याशी को समर्थकों ने फूल मालाओं से लाद दिया। । रही हड़ताल

----------

बुधवार को सुबह 3 बजे तक चली मतगणना की कार्रवाई के चलते अधिवक्ताओं ने थकावट की वजह से न्यायिक कार्य से विरत रहने का प्रस्ताव बार एसोसिएशन को सौंपा। जिसमें बैठक के उपरांत एसोसिएशन की ओर से जिला जज व प्रशासनिक अधिकारियों को बुधवार की हड़ताल रहने का प्रस्ताव भेज दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.