Move to Jagran APP

कस्तूरपुरा में ईवीएम खराब, मतदाताओं का प्रदर्शन

एटा फर्रुखाबाद लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत अलीगंज विधानसभा क्षेत्र में सोमवार को हुए मतदान के दौरान कई मतदान केंद्रों पर ईवीएम में खराबी आने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Apr 2019 10:39 PM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2019 06:23 AM (IST)
कस्तूरपुरा में ईवीएम खराब, मतदाताओं का प्रदर्शन
कस्तूरपुरा में ईवीएम खराब, मतदाताओं का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, एटा: फर्रुखाबाद लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत अलीगंज विधानसभा क्षेत्र में सोमवार को हुए मतदान के दौरान भी कई केंद्रों पर मतदान कर्मियों को ईवीएम मशीनों में आई खराबी ने परेशान किया। जैथरा क्षेत्र में कस्तूरपुरा मतदान केंद्र पर सुबह ईवीएम में आई खराबी के कारण 9 बजे तक मतदान शुरू नहीं हो सका। मतदाताओं ने बूथ पर ही प्रदर्शन कर अपनी नाराजगी जताई। अलीगंज के नदराला में भी ईवीएम की तकनीकी खामी के चलते दोपहर तक कई बार मतदान बाधित हुआ। अन्य कुछ केंद्रों पर मशीनों की केबिल की नेटवर्किंग समस्या ने परेशान किया।

loksabha election banner

सुबह 7 बजे से मतदान शुरू होना था। कस्तूरपुरा बूथ पर मॉकपोल के लिए मशीन सेट करने के बाद मतदानकर्मी सकते में आ गए। जब मशीन से वोटिग नहीं हुई। अधिकारियों को सूचना के बाद 9 बजे तक ईवीएम की खराबी के कारण मतदान नहीं हो सका। तब तक बूथ पर काफी मतदाता पहुंच चुके थे। अव्यवस्थाओं को देख मतदाता भड़क गए और उन्होंने प्रदर्शन कर विरोध जताया। इस दौरान ईवीएम बदले जाने के बाद ही मतदान शुरू हुआ। कसैला स्थित मतदान केंद्र पर भी सुबह आधा घंटा ईवीएम की गड़बड़ी के कारण मतदान प्रभावित हुआ।

अलीगंज के ग्राम नदराला के बूथ नं. 330 पर सुबह मॉकपोल के बाद ठीक से मतदान शुरू हो गया, लेकिन इसके बाद ईवीएम में आई गड़बड़ी से वोट डलना बंद हो गए। कुछ प्रयासों के बाद मशीन शुरू हो गई। कुछ देर मतदान के बाद 10.30 बजे फिर से समस्या आई। बूथ पर मतदाताओं की लंबी कतार थी और इधर मशीन खराब। आनन-फानन में सेक्टर मजिस्ट्रेट को पीठासीन अधिकारी औसान सिंह ने सूचना दी। मामले की जानकारी पर सेक्टर मजिस्ट्रेट ने खुद मशीन चेक की। बाद में इंजीनियर को बुलाया गया। 12 बजे के बाद मशीन की तकनीकी खामी दूर की गई। तब कहीं जाकर मतदान कर्मियों और वोटरों को राहत मिली। प्रथम मतदान अधिकारी योगेश शर्मा ने बताया कि मशीन की केबिल में खामी मिली। बाद में मतदान कर्मियों ने मतदान सुचारू कराया। इसके अलावा जैथरा क्षेत्र में भी बहगो, सर्रा सहित कुछ अन्य बूथों पर दिक्कतें आईं, लेकिन इंजीनियर टीम ने कुछ व्यवधान के बाद मतदान करा दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.