Move to Jagran APP

चुपके से गुजर गई बाबरी विध्वंस की बरसी

जागरण संवाददाता, एटा : बाबरी विध्वंस की बरसी चुपके से गुजर गई। इस दौरान कहीं भी कार्यक

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Dec 2017 08:30 PM (IST)Updated: Wed, 06 Dec 2017 08:30 PM (IST)
चुपके से गुजर गई बाबरी विध्वंस की बरसी
चुपके से गुजर गई बाबरी विध्वंस की बरसी

जागरण संवाददाता, एटा : बाबरी विध्वंस की बरसी चुपके से गुजर गई। इस दौरान कहीं भी कार्यक्रम करने वाले नजर नहीं आए। शहरी और कस्बाई इलाकों में पुलिस ने सतर्कता बरती। जिले में कई स्थानों पर चै¨कग भी की गई।

loksabha election banner

शहर में किसी भी संगठन ने कार्यक्रम की घोषणा नहीं की थी और दिन में ऐसी कोई गतिविधि भी नजर नहीं आयी। लेकिन पुलिस ने मिश्रित आबादी वाले इलाकों में कड़ी नजर रखी। सतर्कता बरतने के लिए प्रदेश सरकार की ओर से एक दिन पूर्व ही आदेश दे दिए गए थे, लेकिन न तो यहां किसी ने काला दिवस मनाया और न ही शौर्य दिवस।

मारहरा में सभी प्रमुख स्थानों पर पुलिस पिकेट तैनात की गई। मिरहची अड्डा, पिदौरा अड्डा, हैदरी चौक आदि स्थानों पर पुलिस द्वारा विशेष चै¨कग अभियान चलाया गया। इस दौरान दुपहिया और चारपहिया वाहनों के साथ साथ यात्रियों के सामान आदि भी खंगाले गए। संदिग्ध लोगों की तलाशी ली गई, जबकि कस्बा के ¨हदूवादी संगठनों की ओर से भी किसी प्रकार की हलचल नहीं दिखाई दी। सोशल मीडिया के माध्यम से अयोध्या बाबरी मस्जिद ढांचा विध्वंसीकरण के मैसेज और पोस्ट व्हाट्सएप और फेसबुक आदि के जरिए खूब वायरल किए गए।

अलीगंज में क्षेत्राधिकारी अजय भदौरिया के नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली प्रमोद कुमार ने डाक बंगला, कैल्ठा चौराहा, नगला पड़ाव, कोल्डस्टोर के पास, सराय अगहत बसस्टैंड, मैनपुरी रोड आदि पर वाहनो की चै¨कग कराई तथा संदिग्ध व्यक्तियों के बैग इत्यादि की जांच की गई। जिसमें कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। इसके अलावा सकीट, निधौली कलां, जलेसर, अवागढ़, जैथरा, राजा का रामपुर आदि स्थानों पर भी विवादित ढांचा ढहाए जाने की बरसी चुपचाप शांतिपूर्वक निकल गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.