जासं, एटा: शहर के मुहल्ला बापू नगर निवासी किशोर ने तमंचे से गोली मारकर खुदकुशी कर ली। किशोर को पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट में गिरफ्तार कर छह माह पूर्व जेल भेजा था। जेल से आने के बाद से ही वह अवसाद में था। स्वजन एक दारोगा पर उत्पीड़न का आरोप लगा रहे हैं।

मुहल्ला बापू नगर की गली नंबर चार निवासी रवींद्र सिंह चौहान के 16 वर्षीय पुत्र अभिषेक चौहान ने मंगलवार दोपहर 12 बजे घर के एक कमरे में तमंचे से अपनी कनपटी पर गोली दाग ली। स्वजन अभिषेक को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सीओ सिटी राजकुमार सिंह व शहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र नाथ मिश्रा ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। फोरेंसिक टीम को मौके पर तमंचा पड़ा मिला है। मोबाइल भी पुलिस ने कब्जे में लिया है।

किशोर के पिता ने बताया कि नौ मार्च 2021 को शहर कोतवाली में तैनात एसआइ मोहित राणा अभिषेक को उठाकर ले गए थे। परिवार को दारोगा ने अभिषेक के चैन स्नेचिग और बाइक चोरी में आरोपित होने की जानकारी दी थी। अभिषेक के पिता रवींद्र ने बताया कि तीन दिन कोतवाली में रखने के बाद बेटे का एनडीपीएस एक्ट में चालान कर दिया गया। 25 जून को अभिषेक जेल से छूटकर आया, तभी से अवसाद में था। पिता ने कहा कि, वे दारोगा के खिलाफ कार्रवाई को लेकर अधिकारियों के पास गए, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। बेटे को न्याय नहीं मिल पाया और उसने खुदकुशी कर ली। शाम तक मृतक का पोस्टमार्टम नहीं हो पाया था। परिवार दोषी दारोगा के खिलाफ एफआइआर दर्ज किए जाने पर अड़ा था। सीओ सिटी राजकुमार ने बताया कि पूरे मामले की गहराई से पड़ताल की जा रही है। परिवार ने जो आरोप लगाए हैं उसको लेकर भी जांच की जाएगी। दारोगा और अभिषेक के चाचा का आडियो वायरल:

दारोगा मोहित राणा और शाहजहांपुर जिले के थाना शेरामऊ के प्रभारी और अभिषेक के चाचा धनंजय सिंह चौहान का आडियो भी वायरल हो रहा है। इसमें दारोगा स्वीकार कर रहा है कि चोरी के आरोप में पकड़कर लाए थे और एनडीपीएस में चालान कर दिया। अभिषेक के चाचा इस आडियो में दारोगा से कह रहे हैं कि आप अगर चोरी में पकड़कर लाए हैं तो चोरी में चालान करते एनडीपीएस में कैसे कर दिया। दारोगा से बातचीत के तीन आडियो हैं। दारोगा मोहित इस समय राजा का रामपुर थाने में तैनात है।

Edited By: Jagran