Move to Jagran APP

एटा में पीएसी के 20 जवान कोरोना संक्रमित

पीएसी के 20 जवान कोरोना संक्रमित निकले हैं। ये सभी नए आरक्षी हैं ज

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 08:57 PM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 06:04 AM (IST)
एटा में पीएसी के 20 जवान कोरोना संक्रमित
एटा में पीएसी के 20 जवान कोरोना संक्रमित

एटा, जागरण संवाददाता,: पीएसी के 20 जवान कोरोना संक्रमित निकले हैं। ये सभी नए आरक्षी हैं जो कानपुर से प्रशिक्षण पूरा कर यहां पोस्टिग पर आए हैं। सभी को बागवाला स्थित कोविड अस्पताल भेजा गया है। इनके अलावा शहर के दो और तापीय परियोजना का एक कर्मचारी भी पॉजिटिव पाया गया है।

loksabha election banner

हाल ही में नए भर्ती जवानों का विभिन्न स्थानों पर प्रशिक्षण पूरा कर पासिग आउट परेड के साथ ही उन्हें तैनाती के लिए जिलों में भेजा गया है। यहां 43वीं बटालियन पीएसी पर विभिन्न केंद्रों से 350 जवान भेजे गए हैं। ये सभी 1 अगस्त को यहां पहुंचे। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर इन्हें ड्यूटी देने से पहले अलग रखकर जांच का निर्णय लिया गया। सोमवार को कानपुर से आए 50 जवानों की एंटीजन किट के जरिए जांच कराई गई। इनमें से 20 लोग पॉजिटिव पाए गए। इतनी बड़ी संख्या में जवानों के पॉजिटिव निकलने से हड़कंप की स्थिति बन गई। इन सभी को बागवाला स्थित कोविड अस्पताल भेजा गया है। पीएसी कमांडेंट लालाराम ने बताया कि बाहर से आए सभी जवानों की कोरोना जांच कराने के बाद ही उन्हें ड्यूटी दी जाएगी। जिससे अन्य जवानों में संक्रमण फैलने का खतरा न हो। उधर, शहर के मुहल्ला श्रंगार नगर के रहने वाले 48 वर्षीय पुरुष और इतनी ही उम्र की महिला, तापीय परियोजना में कार्यरत 30 वर्षीय युवक भी जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं।

पूर्व में भी मिल चुके मामले

पीएसी में पूर्व में भी कोरोना के मामले मिल चुके हैं। पिछले महीने ही तीन आरक्षी संक्रमित हुए थे। जिसके बाद यहां सावधानी बरतते हुए सैनिटाइजेशन आदि कराया गया। इससे पहले एक आरक्षी की कोरोना संक्रमित पत्नी की सैफई में मौत हो चुकी है। अब इस ताजा हमले से पीएसी के अधिकारियों और कर्मचारियों की चिता बढ़ गई है। हालांकि उनका कहना है कि इन सभी नए आए जवानों को अलग रखा गया है, जिससे संक्रमण फैलने का खतरा नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.