जासं, एटा: डीएलएड तृतीय सेमिस्टर की आयोजित की जा रही परीक्षाओं के मध्य परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने चतुर्थ सेमिस्टर की परीक्षाओं के लिए 13 केंद्र बनाए हैं।

यहां बता दें कि डीएलएड की परीक्षाएं लंबे इंतजार के बाद चल रही है। प्रथम, द्वितीय सेमिस्टर की परीक्षा निपटने के बाद फिलहाल तृतीय सेमिस्टर की परीक्षाएं छह केंद्रों पर संपन्न कराई जा रही हैं। मंगलवार को तृतीय सेमिस्टर के पंजीकृत 402 परीक्षार्थियों में से 85 अनुपस्थित रहे तथा 317 परीक्षा में सम्मिलित हुए।

उधर, 27 सितंबर से डीएलएड चतुर्थ सेमिस्टर की परीक्षाओं के लिए भेजे गए डेढ़ दर्जन स्कूलों के प्रस्ताव के सापेक्ष 13 केंद्रों को हरी झंडी दी गई है। कुल 4236 परीक्षार्थियों के लिए केंद्र बनाए जाने के साथ परीक्षार्थी आवंटित किए गए हैं। उप शिक्षा निदेशक डा. जितेंद्र सिंह यादव ने बताया है कि जीआइसी एटा, जीजीआइसी शांति नगर, गांधी स्मारक इंटर कालेज, अविनाशी सहाय आर्य इंटर कालेज, प्रिटिस ग‌र्ल्स इंटर कालेज, महारानी लक्ष्मी बाई बालिका इंटर कालेज, वाष्र्णेय इंटर कालेज, क्रिश्चियन इंटर कालेज, सर्वोदय इंटर कालेज, कोमल सिंह इंटर कालेज हिम्मतपुर, आदर्श इंटर कालेज उमेदपुर, जनता इंटर कालेज पिलुआ तथा निधौलीकलां के जेडएच इंटर कालेज को केंद्र बनाया गया है। डीआइओएस ने लिया जायजा

--यूपी बोर्ड द्वारा कराई जा रही अंक सुधार परीक्षा को लेकर मंगलवार को भी आठ परीक्षा केंद्रों पर दो पालियों में परीक्षा हुई। पहली पाली में पंजीकृत 28 परीक्षार्थियों में से 25 ने परीक्षा दी, तीन गैरहाजिर रहे। दूसरी पाली में 45 पंजीकृत परीक्षार्थियों में 16 की अनुपस्थिति के साथ 29 परीक्षार्थी भी सम्मिलित हुए। उधर, डीआइओएस मिथिलेश कुमार ने कई केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी।

Edited By: Jagran