Move to Jagran APP

न्यायालय में पहुंचा अधिवक्ता की पिटाई का मामला

दीवानी न्यायालय के अधिवक्ता विष्णु कुमार जायसवाल की पिटाई का मामला न्यायालय में पहुंच गया। मंगलवार को पीड़ित अधिवक्ता ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सूर्यकांत धर दुबे के न्यायालय में एसडीएम प्रभारी निरीक्षक समेत सात के खिलाफ मुकदमा दाखिल किया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 09:33 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 09:33 PM (IST)
न्यायालय में पहुंचा अधिवक्ता की पिटाई का मामला
न्यायालय में पहुंचा अधिवक्ता की पिटाई का मामला

देवरिया: दीवानी न्यायालय के अधिवक्ता विष्णु कुमार जायसवाल की पिटाई का मामला न्यायालय में पहुंच गया। मंगलवार को पीड़ित अधिवक्ता ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सूर्यकांत धर दुबे के न्यायालय में एसडीएम, प्रभारी निरीक्षक समेत सात के खिलाफ मुकदमा दाखिल किया है। उधर दीवानी न्यायालय गेट पर धरना-प्रदर्शन जारी रहा। जिससे कचहरी का माहौल गरम रहा।

loksabha election banner

पीड़ित अधिवक्ता ने मुकदमा में एसडीएम सदर सौरभ सिंह, सदर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक अनुज सिंह, सिपाही पवन, ज्ञानेंद्र राय, संजीव कुमार व दो सिपाही नाम अज्ञात के अलावा अरुण बरनवाल को आरोपित बनाया है। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने सुनवाई के लिए 15 दिसंबर की तिथि नियत की है। उधर जिला अधिवक्ता संघ व कलेक्ट्रेट बार एसोसिएशन के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने प्रदर्शन करते हुए दीवानी न्यायालय गेट पर धरना दिया। अधिवक्ताओं ने मांग किया कि जब तक एसडीएम व शहर कोतवाल समेत दोषी पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई नहीं होगी। तब तक चैन से न बैठेंगे और न ही प्रशासन को बैठने देंगे। अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्य से विरत होकर प्रशासन विरोधी नारे लगाते हुए शासन से तत्काल कार्रवाई की मांग की। जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष सिंहासन गिरी, सचिव मनोज राय व कलेक्ट्रेट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सतीश चंद पति त्रिपाठी के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहने का निर्णय लिया। अधिवक्ताओं ने एक स्वर से एसडीएम व शहर कोतवाल के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की मांग की। आरोप लगाया कि प्रशासन की हठधर्मिता को अधिवक्ता बर्दाश्त नहीं करेंगे। यदि प्रशासन मंगलवार की रात तक हमारी मांगें पूरी नहीं करेगा तो बुधवार को दीवानी और कलेक्टर दोनों न्यायालय में ताला बंद कर सड़क जाम किया जाएगा। जिसकी सारी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। इस लल्लन मिश्र, सुभाष चंद्र राव, प्रकाश तिवारी निराला, अनिल सिंह, संजय सिंह, कुंदन श्रीवास्तव, अर्जुन यादव, विष्णु जायसवाल, राजेंद्र जायसवाल, अरविद साहनी आदि मौजूद रहे।

--------------------------------------

न्यायिक कार्य से विरत रहे अधिवक्ता, किया प्रदर्शन

दीवानी न्यायालय देवरिया के अधिवक्ता विष्णु जायसवाल की पिटाई के विरोध में मंगलवार को बरहज तहसील के अधिवक्ता भी उतर आए। न्यायिक कार्य से विरत रहकर प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। अधिवक्ताओं ने कहा कि अधिवक्ता के साथ दु‌र्व्यवहार करने के लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई नहीं हुई तो आंदोलन और तेज होगा। अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष चंद्र भूषण यादव के नेतृत्व में तहसील के अधिवक्ताओं ने न्यायालय में कामकाज को बंद कराया। परिसर में प्रशासन के विरोध में नारेबाजी की। इस दौरान लक्ष्मी प्रसाद दीक्षित, सुवंश सिंह यादव, राकेश रंजन, कमला यादव, सत्य प्रकाश मालवीय, रामायण तिवारी, अवनींद्र मिश्र, चंद्रगुप्त यादव, उदयराज चौरसिया, खुर्शीद आलम, राकेश सिंह, चंद्रभान चौरसिया, वीरेंद्र यादव मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.