देवरिया : सदर विकास खंड के पूर्व माध्यमिक विद्यालय सुविखर के प्रांगण में छात्रों द्वारा मंगलवार को स्वनिर्मित हस्तशिल्प की प्रदर्शनी लगाई गई। प्रदर्शनी में छात्रों ने अपने हस्तकला का प्रदर्शन किया। प्रदर्शनी का शुभारंभ पूर्वाचल ग्रामीण बैंक बैरौना के प्रबंधक आरजे प्रसाद तथा ग्राम प्रधान नर्वदेश्वर प्रसाद चौहान ने संयुक्त रूप से किया।

छात्रों को संबोधित करते हुए श्री प्रसाद ने कहा कि छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए विद्यालयों में समान रूप से अवसर प्रदान करते रहना चाहिए। ग्रामीण परिवेश के छात्रों मे भी प्रतिभा की कमी नहीं है, लेकिन अवसर के अभाव में उनकी प्रतिभाएं दबी रह जाती है और उनका भविष्य अंधकारमय रह जाता है। शिक्षकों को छात्रों की प्रतिभा का मूल्यांकन कर उन्हें उचित अवसर देते रहना चाहिए। प्रदर्शनी में छात्रों द्वारा स्वनिर्मित विभिन्न उपयोगी वस्तुओं, खाद्य सामग्री, खेल कार्नर आदि का प्रदर्शन किया गया। संचालन नवनाथ मौर्या ने किया।

इस अवसर पर दयाशंकर तिवारी, कृष्ण मोहन तिवारी, हरीलाल राम, जयप्रकाश त्रिपाठी, स्वर्णलता मिश्रा, रतिमा त्रिपाठी, पूनम त्रिपाठी, प्रवीण मणि त्रिपाठी, रोहिणी मिश्रा आदि मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस