Move to Jagran APP

फरियादियों से दु‌र्व्यवहार में एसएसआइ लाइन हाजिर

थाने में फरियादियों के साथ मर्यादित आचरण में रखकर सरलता से पेश आने का निर्देश पुलिसवालों के पल्ले नहीं पड़ रहा है। थाने में पीड़ितों के साथ पुलिसवालों का खराब आचरण जारी है। अभद्रता के साथ थाने में गाली-गलौज की जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 11:58 PM (IST)Updated: Thu, 01 Nov 2018 11:58 PM (IST)
फरियादियों से दु‌र्व्यवहार में एसएसआइ लाइन हाजिर
फरियादियों से दु‌र्व्यवहार में एसएसआइ लाइन हाजिर

देवरिया : थाने में फरियादियों के साथ मर्यादित आचरण में रखकर सरलता से पेश आने का निर्देश पुलिसवालों के पल्ले नहीं पड़ रहा है। थाने में पीड़ितों के साथ पुलिसवालों का खराब आचरण जारी है। अभद्रता के साथ थाने में गाली-गलौज की जा रही है। गुरुवार को पुलिसकर्मियों के आचरण से संबंधित तीन शिकायतें एसपी के पास पहुंचीं, जिसमें एसएसआइ कोतवाली को लाइन हाजिर कर दिया गया, जबकि दारोगा व थानेदार को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

prime article banner

-----------------------------

केस नंबर एक: कोतवाली में फरियादियों के साथ दु‌र्व्यवहार की शिकायत आएदिन एसपी के पास पहुंच रही थी। गुरुवार को फरियादी एसपी के पास पहुंचा। उसका कहना था कि एसएसआइ राजवीर यादव ने थाने में उनके साथ दु‌र्व्यवहार किया है। तहरीर लेने की बजाए, उन्होंने मुंशी के पास भेज दिया। एसपी ने एसएसआइ को लाइन हाजिर कर दिया।

-----------

केस नंबर दो: भटनी इलाके की रहने वाली महिला का आरोप है कि पड़ोसी विवादित जमीन पर बनी मकान में निर्माण करा रहा है। शिकायत लेकर उप निरीक्षक राजेश पांडेय के पास पहुंची तो उन्होंने अभद्रता किया। मामला सुनने के बाद एसपी ने महिला को थाने पर जाने को कहा तो वह फफक पड़ी। यह देख एसपी ने उप निरीक्षक को भटनी थाने से कार्यालय बुलाया। महिला फरियादी के सामने दारोगा को फटकार लगाई और कहा कि थाने में फरियादियों के संबोधन में अपशब्द का इस्तेमाल न करें, नहीं तो लाइन हाजिर कर दूंगा।

----------------

केस नंबर तीन: खुखुंदू इलाके के बड़हरा गांव की रहने वाली युवती का आरोप है कि कुछ लोग उसके साथ छेड़खानी कर रहे हैं। जब वह शिकायत लेकर थाने पहुंची तो एसओ भूपेंद्र ¨सह ने उसके साथ अभद्रता की। केस दर्ज करने की बजाए उसे थाने से भगा दिया। थानेदार को फटकार लगाने के बाद एसपी ने थानेदार को तलब किया।

-----------------------------

थाने में शिकायत लेकर पहुंच रहे लोगों से पुलिसवाले अच्छे से पेश आए। फरियादियों से बदसलूकी में उप निरीक्षक राजवीर यादव को लाइन हाजिर किया गया है। पुलिसकर्मी पीड़ितों के संबोधन में आप शब्द का इस्तेमाल करें।

-एन.कोलांची, पुलिस अधीक्षक

-------------------------------

------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.