Move to Jagran APP

बिना कार्य कराए ही निकाल लिए सात लाख

बरहज विकास खंड के महेन बाबू में बिना कार्य कराए सात लाख रुपये निकाल लिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। कार्रवाई के लिए डीपीआरओ ने रिपोर्ट मुख्य विकास अधिकारी को दी है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Sep 2021 12:11 AM (IST)Updated: Mon, 27 Sep 2021 12:11 AM (IST)
बिना कार्य कराए ही निकाल लिए सात लाख
बिना कार्य कराए ही निकाल लिए सात लाख

देवरिया: बरहज विकास खंड के महेन बाबू में बिना कार्य कराए सात लाख रुपये निकाल लिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। कार्रवाई के लिए डीपीआरओ ने रिपोर्ट मुख्य विकास अधिकारी को दी है।

loksabha election banner

पंचायत चुनाव के पहले गांवों के विकास की जिम्मेदारी प्रशासक व सचिव को दी गई थी। बरहज विकास खंड में सर्वाधिक शिकायतें आ रही हैं। महेन बाबू में 13 कार्यों के नाम पर साढ़े बारह लाख रुपये निकाल लिए गए। ग्रामीणों की शिकायत पर जिलाधिकारी ने एसडीएम संजीव कुमार यादव व डीपीआरओ अविनाश कुमार की संयुक्त टीम गठित की। टीम ने पांच दिन पहले इसकी जांच की। डीपीआरओ ने बताया कि जांच में सात लाख रुपये बिना काम कराए निकालने की पुष्टि हुई है। प्रशासक व सचिव के खिलाफ कार्रवाई के लिए मुख्य विकास अधिकारी को रिपोर्ट भेज दी गई है।

हत्या का आरोपित गिरफ्तार

थाना क्षेत्र के ग्राम भिरवां में आर्केस्ट्रा के दौरान डीजे बजाने को लेकर मारपीट में घायल युवक की मौत के मामले में आरोपित प्रदुम्न साहनी को पुलिस ने नरायनपुर औराई के समीप से गिरफ्तार कर लिया। घटना में गोरखपुर के सिकरीगंज निवासी निखिल साहनी की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। पुलिस ने आरोपित को न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

चोरी के मोबाइल व घड़ी के साथ एक गिरफ्तार

भटनी आरपीएफ टीम ने सोमवार को छपरा रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन से कूदकर भाग रहे चोर को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से चोरी का मोबाइल व कलाई घड़ी बरामद किया है। भटनी आरपीएफ पोस्ट के उप निरीक्षक अबु फरहान गफ्फार ने बताया कि पकड़ा गया आरोपित नबी हसन छपरा का रहने वाला है। वह गाड़ी संख्या 05079 अप से कूदकर भाग रहा था। तलाशी के दौरान उसके पास से चाकू भी बरामद हुआ। पूछताछ में उसने बताया कि यात्रियों को डराने के लिए वह चाकू का प्रयोग करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.