Move to Jagran APP

विद्युत कटौती से आक्रोश, उबलते रहे लोग

पांच घंटे ठप रही कचहरी फीडर की आपूर्ति

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Jul 2018 11:17 PM (IST)Updated: Thu, 05 Jul 2018 11:17 PM (IST)
विद्युत कटौती से आक्रोश, उबलते रहे लोग
विद्युत कटौती से आक्रोश, उबलते रहे लोग

देवरिया : शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों को विद्युत व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। शहर का बड़ा हिस्सा गुरुवार को पूरे दिन उबलता रहा। घरों में मोटर नहीं चले, जिससे पानी के लिए लोग तड़पते रहे। इन्वर्टर भी जवाब दे गया। विद्युत विभाग के अधिकारी जवाब देने से कन्नी काटते रहे, जिसे लेकर उपभोक्ताओं ने आक्रोश भी जताया। हालांकि रामलीला मैदान की आपूर्ति दोपहर तीन बजे सामान्य रूप से बहाल हो गई, लेकिन कचहरी फीडर की आपूर्ति साढ़े पांच घंटे बाद भी बहाल नहीं हो सकी।

loksabha election banner

रामलीला मैदान विद्युत उपकेंद्र क्षेत्र के विद्या मंदिर रोड पर स्थित चंद्रमा के आटा चक्की पर तार रात में टूट गया। भुजौली कालोनी में सुबह 5.30 बजे तार टूटने से आपूर्ति ठप हो गई। कर्मचारियों ने 10.30 बजे आपूर्ति बहाल किया। सीसी रोड पर टैक्सी स्टैंड पर के पास ट्रांसफार्मर रात में खराब हो गया। देवरिया खास में आरडी कांवेंट स्कूल के समीप, नई बाजार, रामेश्वर लाल तिराहा पर रात में भी तार टूट गया, जिससे आपूर्ति ठप हो गई। इससे देवरिया खास, भुजौली कालोनी, उमानगर, सीसी रोड, नई बाजार, मालवीय रोड की आपूर्ति ठप रही। नई बाजार और मालवीय रोड में आपूर्ति ठप होते ही जनरेटरों के शोर से लोग परेशान हो गए। अवर अभियंता अमित प्रताप ¨सह के नेतृत्व में लाइनमैनों की टीम के अथक प्रयास के बाद दोपहर तीन बजे आपूर्ति बहाल हो गई। श्री ने बताया कि रात में कई स्थानों पर तार टूट गए थे, जिसके कारण आपूर्ति ठप हो गई थी। अब सामान्य रूप से विद्युत आपूर्ति बहाल हो गई है।

शहर का वीआइपी कचहरी फीडर की आपूर्ति गुरुवार को कई स्थानों पर तकनीकी खराबी के चलते साढ़े पांच घंटे तक आपूर्ति ठप हो गई, जिससे भीषण गर्मी में लोग परेशान रहे। गर्मी इतनी भीषण थी कि लोग घरों से निकलकर सड़क पर टहलने लगे। दुकानदार तो दुकानें पहले बंद करके घर चले गए। जनरेटर की शोर से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई। हालांकि समाचार लिखे जाने पर आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी थी।

राजकीय इंटर कालेज के मुख्य द्वार पर लगे ट्रांसफार्मर में तकनीकी खराबी आ गई। विद्युतकर्मियों ने उसको ठीक करके जैसे ही आपूर्ति बहाल की। तभी जिलाधिकारी आवास के समीप केबल ब्लास्ट कर गया। विद्युतकर्मियों ने केबल जोड़कर जैसे ही आपूर्ति चालू की गई कि पोस्टमार्टम चौराहे पर लगे ट्रांसफार्मर में आग लग गई। इससे राघवनगर, बांस देवरिया, सिविल लाइन रोड, पोस्टमार्टम चौराहा, जलकल रोड, रामनाथ देवरिया, मुंसिफ कालोनी, भटवलिया चौराहा आदि मुहल्लों की आपूर्ति ठप हो गई, जिससे लोग भीषण गर्मी में बिलबिलाते रहे। इस संबंध में अवर अभियंता रोशन कुमार ने बताया कि अधिक गर्मी की वजह से ट्रांसफार्मर व केबल में खराबी आ जा रही है। पोस्टमार्टम चौराहे पर ट्रांसफार्मर में आग लगने से आपूर्ति बाधित हो गई है। आपूर्ति बहाल करने का प्रयास किया जा रहा है।

शहर के सिविल लाइन व सलेमपुर रोड पर गुरुवार को पांच किलोवाट से अधिक के कनेक्शनों की जांच की गई। जांच के दौरान अधिक बकाए में आठ लाइन काटी गई। लाइन कटने के बाद चार लोगों ने तीन लाख रुपये जमा कर दिए। कचहरी फीडर के अवर अभियंता रोशन कुमार के नेतृत्व में जांच अभियान चलाया गया। जांच में पांच किलोवाट के कनेक्शनों के जांच में आठ लोग पकड़े गए। टीम ने बिना देरी किए सभी कनेक्शन काट दिए। इसमें चार लोगों ने अपना बिल मौके पर ही जमा कर दिया। यह अभियान लगातार चलता रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.