देवरिया: जिले में कोरोना संक्रमण धीरे-धीरे कम हो रहा है। लोगों के अंदर जागरूकता व स्वास्थ्य विभाग के प्रयास से कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार कमी आ रही है। शुक्रवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में 5055 की रिपोर्ट निगेटिव व छह की पाजिटिव रही। जिले में कोरोना से चार लोगों की मौत पोर्टल पर दर्ज की गई। कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 213 हो गई है। 15 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुए। संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 20129 हो गई है। सक्रिय केस की संख्या घट कर 202 हो गई है।

कोरोना संक्रमण से अब तक कुल 19714 लोग स्वस्थ हुए हैं। होम आइसोलेशन में 111 संक्रमित व एमसीएच विग कोविड अस्पताल में 30 कोरोना संक्रमित भर्ती हैं। स्वास्थ्य विभाग कोरोना संक्रमण रोकने का हर संभव प्रयास कर रहा है। जिला अस्पताल, महिला अस्पताल के अलावा अर्बन न्यू पीएचसी रामनाथ देवरिया, चकियवां ढाला व सोमनाथ के अलावा पथरदेवा पीएचसी, तरकुलवा सीएचसी व गांवों में कोरोना की जांच की जा रही है। सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने कहा कि कोरोना संक्रमण कम हुआ है लेकिन प्रत्येक व्यक्ति को सावधानी बरतने की आवश्यकता है। टीका जरूर लगवाएं। यह सुरक्षा कवच है।

6309 लोगों ने लगवाया कोरोना का टीका

देवरिया: कोरोना टीकाकरण को लेकर लोगों में जागरूकता आई है। जिसने भी कोरोना महामारी में अपने आस पास मौतों का सिलसिला देखा है उसके अंदर दहशत है। ऐसे में मृतकों के परिवार व उन गांवों में ज्यादा टीकाकरण हो रहा है जिन गांवों या कस्बे में कोरोना से मौतें हुई हैं। युवा रजिस्ट्रेशन करा कर अपने दोस्तों के साथ केंद्र पर पहुंच रहे हैं और टीका लगवा रहे हैं। शुक्रवार को 102 केंद्रों पर 6309 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। टीकाकरण का कुल लक्ष्य 10340 रखा गया था। टीकाकरण का कुल फीसद 61.02 रहा।

18 वर्ष से 44 वर्ष के बीच 2479 लोगों को प्रथम डोज कोरोना का टीका लगाया गया। 45 वर्ष से अधिक उम्र के बीमार 2121 लोगों को वैक्सीन का प्रथम डोज, 318 को द्वितीय डोज व 60 वर्ष से ऊपर 988 को प्रथम डोज व 388 लोगों को द्वितीय डोज दिया गया। इस बीच दो हेल्थ केयर वर्कर को प्रथम डोज व चार को द्वितीय डोज लगाया गया। तीन फ्रंट लाइन वर्करों को प्रथम डोज व छह को द्वितीय डोज दिया गया। सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने बताया कि टीकाकरण को लेकर लोगों में जागरूकता आई है। अब लोग स्वयं टीका लगवाने केंद्र पर पहुंच रहे हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप