Move to Jagran APP

देवरिया में गणतंत्र दिवस परेड के लिए रिहर्सल शुरू

पुलिस लाइन के मैदान में गणतंत्र दिवस पर परेड के साथ ही रंगारंग कार्यक्रम होता है। इस बार के कार्यक्रम को भी ऐतिहासिक बनाने की पुलिस विभाग की तैयारी चल रही है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 12:50 AM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 12:50 AM (IST)
देवरिया में गणतंत्र दिवस परेड के लिए रिहर्सल शुरू
देवरिया में गणतंत्र दिवस परेड के लिए रिहर्सल शुरू

देवरिया: पुलिस लाइन मैदान में गणतंत्र दिवस परेड को लेकर तैयारी शुरू हो गई है। पुलिसकर्मियों के साथ एनसीसी कैडेट भी रिहर्सल परेड में अपनी ताकत का अहसास कराने लगे हैं। इस बार साइबर क्राइम सेल व अन्य शाखाओं की झांकी गणतंत्र दिवस परेड के दौरान आकर्षण का केंद्र होंगी।

loksabha election banner

प्रत्येक वर्ष पुलिस लाइन के मैदान में गणतंत्र दिवस पर परेड के साथ ही रंगारंग कार्यक्रम होता है। इस बार के कार्यक्रम को भी ऐतिहासिक बनाने की पुलिस विभाग की तैयारी चल रही है। एक पखवारे से गणतंत्र दिवस के लिए चल रहे परेड के रिहर्सल को और बेहतर बनाने पर जोर दिया जा रहा है। सुबह सात बजे से लेकर नौ बजे तक व दोपहर बाद एक बजे से पुलिसकर्मी परेड कर रहे हैं, सारे जहां से अच्छा यह हिन्दुस्तान की धुन पर कदम ताल मिलाकर चल रहे पुलिस कर्मियों का ²श्य काफी मनमोहक लग रहा है। इस बार के गणतंत्र दिवस के परेड में थाने पर तैनात दारोगा, पुलिस कर्मियों के साथ ही महिला रिक्रूट, एनसीसी कैडेट भी शामिल होंगे। परेड के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले इंस्पेक्टर से लेकर पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया जाएगा।

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर आयोजित होंगे विविध कार्यक्रम

देवरिया: कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ डीएम अमित किशोर ने गुरुवार को बैठक की। संबोधित करते हुए कहा कि 25 जनवरी को 11वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर विविध कार्यक्रम आयोजित होंगे। इसकी सफलता के लिए जिसे जो जिम्मेदारी सौंपी गई है उसका निर्वहन ठीक ढंग से करें।

कहा कि इस दिन मतदाता जागरूकता से जुड़े कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएं। जनपद के सभी राजकीय, अर्ध शासकीय संस्थानों में कार्यरत कर्मचारियों, अधिकारियों, स्कूल कालेजों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं द्वारा स्वतंत्र निष्पक्ष एवं निर्भीक होकर मतदान किए जाने का संकल्प लिया जाएगा। राजकीय इंटर कालेज के प्रांगण से शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए प्रभात फेरी निकाली जाएगी। जिस का समापन राजकीय इंटर कालेज में होगा। समापन के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम, मतदाता जागरूकता से जुड़े नाटक मंचन रंगोली, प्रतियोगिता आदि का भी आयोजन किया जाएगा। स्लोगन, राइटिग, निबंध, लेखन, आदि प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी। इसके अलावा 18 व 19 वर्ष के नए मतदाताओं को मतदाता पहचान पत्र भी प्रदान किया जाएगा तथा उन्हें बैज लगाकर सम्मानित भी किया जाएगा। इसी तरह के कार्यक्रम सभी तहसील मुख्यालयों पर भी आयोजित किए जाएंगे ।

बैठक में बीएसए संतोष कुमार राय, एडीआइओएस राम हुजूर, जीआइसी प्रधानाचार्य पीके शर्मा, उपजिलाधिकारी सदर सौरभ कुमार सिंह, संजीव कुमार यादव आदि अधिकारीगण आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.