देवरिया: टाउन हाल स्थित कांग्रेस कार्यालय पर पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व.राजीव गांधी की पुण्यतिथि मनाई गई। कार्यवाहक जिलाध्यक्ष जयदीप त्रिपाठी ने कहा कि स्व.राजीव गांधी विपरीत एवं चुनौतीपूर्ण हालात में प्रधानमंत्री बने थे। उनकी आधुनिक एवं उन्नत सोच ने देश को कंप्यूटर तथा सूचना व संचार क्रांति में सक्षम बनाया। भारत में कंप्यूटर एवं मोबाइल स्व.राजीव गांधी की आधुनिक सोच की देन हैं।

उन्होंने कहा कि देश के ईमानदार नेताओं में शुमार राजीव गांधी ने भारत को आधुनिक बनाने में जो महान प्रयास किया, वह अनुकरणीय है। देश में कंप्यूटर क्रांति लाकर डिजिटल इंडिया बनाने में स्व. राजीव गांधी के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। वरिष्ठ उपाध्यक्ष आनन्द देव गिरि, नागेन्द्र शुक्ला, ऋषिकेश मिश्रा, शंभू नाथ दीक्षित, विजयशेखर मल्ल रोशन, भरत मणि त्रिपाठी ने संबोधित किया। देश की एकता के लिए राजीव गांधी ने दी श्रद्धांजलि

सलेमपुर: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि कांग्रेस कार्यालय पर मनाई गई। जिला सचिव डा.धर्मेंद्र पांडेय ने कहा कि राजीव गांधी ने देश की एकता और अखंडता के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी। वह संचार क्रांति के पुरोधा थे ।

ब्लाक अध्यक्ष मार्कण्डेय मिश्र, दीनदयाल प्रसाद, पूर्व जिला महासचिव रामविलास तिवारी, अभिनीत उपाध्याय, चंद्रमोहन पांडेय, संजय गुप्ता, विजय कुशवाहा, सत्यम पांडेय, बदरे आलम, चुन्नु श्रीवास्तव आदि ने सम्बोधित किया। पुलिसकर्मियों ने लिया आतंकवाद से लड़ने का संकल्प

देवरिया: पुलिस अधीक्षक कार्यालय में शनिवार को पुलिसकर्मियों को आतंकवाद विरोधी दिवस पर शपथ दिलाई गई। पुलिसकर्मियों ने आतंकवाद से लड़ने का संकल्प लिया।

सीओ नगर श्रीयश त्रिपाठी व सीओ कार्यालय सुरेश मिश्र ने कहा कि हर साल 21 मई को आतंकवाद विरोधी दिवस मनाया जाता है। इस दिन को मनाने का उद्देश्य आतंकवाद से लड़ने के लिए हमें सदैव तैयार रहना है। आतंकवाद मानवता का सबसे बड़ा दुश्मन है। आज ही के दिन वर्ष 1991 में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या कर दी गई थी। सभी ने हाथ उठाकर आतंकवाद से लड़ने, देश की अस्मिता, अखंडता को अक्षुण्य रखने के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करने की शपथ ली। एलआइयू निरीक्षक अर्चना शर्मा, भुवनेश राय, एसआइओ विशेष शाखा एजाज अहमद, डीसीआरबी प्रभारी गोपाल पांडेय आदि मौजूद रहे।

Edited By: Jagran