Move to Jagran APP

70 फीसद हो मतदान, इसके लिए करें प्रयास : डीएम

जिलाधिकारी अमित किशोर ने कहा कि मतदाता सूची में नाम अंकित कराने से ही आपकी जिम्मेदारी पूरी नहीं होगी बल्कि 70 फीसद मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें। इसके लिए मतदाताओं को जागरुक करें।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 11:54 PM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 11:54 PM (IST)
70 फीसद हो मतदान, इसके लिए करें प्रयास : डीएम
70 फीसद हो मतदान, इसके लिए करें प्रयास : डीएम

देवरिया : जिलाधिकारी अमित किशोर ने कहा कि मतदाता सूची में नाम अंकित कराने से ही आपकी जिम्मेदारी पूरी नहीं होगी बल्कि 70 फीसद मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें। इसके लिए मतदाताओं को जागरुक करें। डीएम सोमवार को जीएम एकेडमी में विधानसभा क्षेत्र सलेमपुर व रामपुर कारखाना विधानसभा क्षेत्र, भाटपाररानी विधानसभा क्षेत्र की बैठक तहसील कार्यालय के हाल में आयोजित वीवी पैट व ईवीएम के प्रशिक्षण व जागरूकता कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आपकी मेहनत मतदान के दिन दिखना चाहिए। कम से कम 70 फीसद मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें। लोगों को समझाएं कि आपका मत उसी प्रत्याशी को मिलेगा, जिसे आप चुनना चाहते हैं। पारदर्शिता के लिए प्रत्येक बूथ पर वीवीपैट को ईवीएम व कंट्रोल यूनिट से जोड़ा जाएगा। मताधिकार के लिए फोटो पहचान पत्र साथ में लाना होगा। मुख्य विकास अधिकारी शिव शरणप्पा जीएन ने कहा कि सभी जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने-अपने सेक्टरों का भ्रमण कर लें। जो भी व्यवस्था सुनिश्चित करानी हो, उसे अपनी जांच रिपोर्ट में अंकित करें। एडीएम प्रशासन राकेश कुमार पटेल ने कहा कि बूथ तक आने-जाने के लिए सही रास्ता व बूथ पर सभी जरूरी इंतजाम होना चाहिए। कोई भी मतदाता किसी के बहकावे में न आएं। कोई शिकायत हो तो टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1950 पर अंकित करा सकते हैं। उन्होंने बीएलओ को स्पष्ट किया कि यदि अभी भी कोई वास्तविक मतदाता का नाम मतदाता सूची में जुड़ने से रह गया है तो फार्म छह की प्रक्रिया पूरा कर उसका भी नाम सूची में जुड़वाएं। बैठक में एआइजी स्टांप डा. राधाकृष्ण मिश्र, उप जिलाधिकारी भाटपाररानी रामविलास राम, एसडीएम सलेमपुर डा.संजीव यादव, सीओ भाटपाररानी डीके सिंह यादव, परियोजना निदेशक डीआरडीए महेश नारायण पांडेय आदि मौजूद रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.