Move to Jagran APP

चार विभागों की ओपीडी शुरू, मरीजों को राहत

देवरिया प्रदेश सरकार के निर्देश पर शुक्रवार को जिला चिकित्सालय (संबद्ध महर्षि देवरहा बाबा

By JagranEdited By: Published: Fri, 04 Jun 2021 11:20 PM (IST)Updated: Fri, 04 Jun 2021 11:20 PM (IST)
चार विभागों की ओपीडी शुरू, मरीजों को राहत
चार विभागों की ओपीडी शुरू, मरीजों को राहत

देवरिया: प्रदेश सरकार के निर्देश पर शुक्रवार को जिला चिकित्सालय (संबद्ध महर्षि देवरहा बाबा राजकीय मेडिकल कालेज ) में फिलहाल चार विभागों की ओपीडी फिर शुरू कर दी गई। इससे महीने भर से परेशान मरीजों को राहत मिल गई।

loksabha election banner

अभी चार विभागों आर्थो, सर्जरी, आंख व ईएनटी की ओपीडी शुरू हुई है। कक्ष संख्या चार में सर्जन डा. गुलाम नबी ने दोपहर 12 बजे तक 13 मरीजों का इलाज किया। ये मरीज काफी दिनों से परेशान थे। इसी तरह कक्ष संख्या छह दंत विभाग में डा. अजीज अहमद ने दांत से पीड़ित मरीजों का उपचार किया। हड्डी रोग विभाग में डा. पीएन कनौजिया ने हड्डी की समस्या से परेशान लोगों का इलाज किया। यहां स्ट्रेचर पर मरीज लाए गए थे। नेत्र विभाग में डा. प्रकाश चंद्र के कक्ष में सन्नाटा रहा।

काफी दिनों के बाद ओपीडी खुलने की जानकारी नहीं होने से मरीजों की संख्या बहुत ज्यादे नहीं थी, लेकिन जो भी पहुंचा था, वह काफी दिनों से परेशान था।

--

बरियारपुर से आई कुसमावती देवी ने कहा कि दो दिन पहले वह घर में ही गिर गई और हाथ टूट गया। आज आई हैं तो चिकित्सक से दिखाई और प्लास्टर भी हो गया है। ओपीडी खुल जाने से मेरे साथ ही अन्य मरीजों को भी लाभ होगा। भीखमपुर रोड से आए सुभाष ने कहा कि उनकी तबीयत तीन दिनों से खराब चल रही है। ओपीडी खुल जाने से वह अपना इलाज कराने आए । शहर के भुजौली कालोनी की संजनी कुशवाहा ने कहा कि उनको चार-पांच दिनों से बुखार आ रहा है, लेकिन जिला अस्पताल में आने के बाद भी उनका इलाज नहीं हो पा रहा था। ओपीडी खुलने से कम से कम चिकित्सक तो मिल रहे हैं। पिपरा मदन गोपाल से आई चंद्रप्रभा सिंह ने कहा कि उनके पेट में पथरी है। निजी चिकित्सक बैठ नहीं रहे हैं और ओपीडी बंद होने के चलते वह अपना इलाज नहीं करा पा रही थी।

----

ओपीडी शुरू हो गई है। लोग इलाज कराने के लिए आने लगे हैं। हालांकि पहले दिन लोगों को इसकी जानकारी नहीं थी। इसलिए बहुत लोग नहीं आए। धीरे-धीरे मरीजों की संख्या में वृद्धि हो जाएगी। अस्पताल में सभी सुविधाएं हैं।

डा.एएम वर्मा,

प्रधानाचार्य

महर्षि देवरहा बाबा राजकीय मेडिकल कालेज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.