Move to Jagran APP

पार्किंग के इंतजाम नहीं, सड़क पर खड़ा हो रहे वाहन

जिले में वाहनों की कुल संख्या साढ़े चार लाख से अधिक

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Sep 2021 01:07 AM (IST)Updated: Sun, 26 Sep 2021 01:07 AM (IST)
पार्किंग के इंतजाम नहीं, सड़क पर खड़ा हो रहे वाहन
पार्किंग के इंतजाम नहीं, सड़क पर खड़ा हो रहे वाहन

देवरिया: जिले में हर दिन वाहनों की संख्या में इजाफा हो रहा है। इसके बावजूद शहर में पार्किंग का इंतजाम नहीं हो पाया है। आए दिन जाम से लोग परेशान हो रहे हैं और अफसर बेफिक्र हैं। जिले में वाहनों की कुल संख्या साढ़े चार लाख से अधिक है।

loksabha election banner

शहर में प्रतिदिन ग्रामीण क्षेत्रों से भी काफी संख्या में लोग वाहनों से पहुंचते हैं। लोगों का कचहरी, सरकारी कार्यालय समेत अन्य कार्य से जिला मुख्यालय आना होता है। नगर पालिका व जिला प्रशासन ने जाम की समस्या से निपटने के लिए शहर के मालवीय रोड में अंडर ग्राउंड पार्किंग बनाने का प्रस्ताव तैयार किया है, लेकिन काफी समय बीतने के बाद भी इसको मंजूरी नहीं मिल सकी है।

- जिले में कुल वाहनों की संख्या : बाइक------410000

कार----------25380

बस-------515

भारी वाहन--9504

आटो--6200

ई रिक्शा- 2462 यहां हो रही अवैध पार्किंग

कचहरी रोड, मालवीय रोड, सिविल लाइन्स रोड, सीसी रोड, जिला अस्पताल रोड, न्यू कालोनी रोड, कोतवाली रोड, रामलीला मैदान रोड।

देवरिया के एआरटीओ राजीव चतुर्वेदी ने बताया कि जिले में हर दिन वाहनों की संख्या बढ़ रही है। उसके अनुसार शहर में पार्किंग का इंतजाम न होने से जाम की स्थिति हो रही है। नगर पालिका प्रशासन ने इसको लेकर प्रस्ताव तैयार किया है। सड़क निर्माण की मांग को लेकर क्रमिक अनशन

देवरिया: बेलडाड़ कठिनाइयां, कपरवार रूद्रपुर, पैना सतराव, देइडिहा गढ़वना, भलुआनी करौदी मार्ग के निर्माण की मांग को लेकर शनिवार को सपा कार्यकर्ताओं ने विजय रावत के नेतृत्व में क्रमिक अनशन शुरूकिया।

इस दौरान छात्र सभा के जिला अध्यक्ष मनोज यादव और युवजन सभा के जिला अध्यक्ष रणवीर यादव ने समर्थन किया। अनशन को संबोधित करते हुए कहा कि जिला मुख्यालय से जोड़ने वाली सातों विधानसभा की सड़कें जर्जर हो चुकी हैं। शासन और प्रशासन जनता को गुमराह कर रहा है। इस दौरान संजय यादव, अजीत यादव, रतन यादव, मनोज यादव, ग्राम प्रधान पकड़ी अजीत कुमार, विकास यादव, अजय कुमार, परमात्मा कुमार, राजेश पांडेय आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.