देवरिया: जिले में शनिवार को बकरीद का त्योहार सादगी के साथ मनाया गया। गांवों में कोरोना संक्रमण को देखते हुए लोगों ने शारीरिक दूरी का पालन करते हुए नमाज अदा की। मस्जिदों व ईदगाहों में चार से पांच लोगों ने एक साथ नमाज अदा कर अमन-चैन की दुआ मांगी। लोगों ने अपने प्रिय जानवरों की कुर्बानी दी। घरों में सेवई व अन्य लजीज पकवान बनाए गए। लोग कोरोना संक्रमण के कारण गले लगकर मुबारकबाद नहीं दे सके।

शहर के अबूबकर नगर, बांस देवरिया, अहमदनगर, अलीनगर, न्यू कालोनी, इलाही टोला, देवरही टोला आदि मोहल्लों में लोगों ने घरों में नमाज अदा की। जिलाधिकारी अमित किशोर व पुलिस अधीक्षक डा.श्रीपति मिश्र ने संवेदनशील क्षेत्रों का भ्रमण किया। लोगों से शांति व कानून व्यवस्था बनाने रखने का अनुरोध किया। लोगों से दो गज की शारीरिक दूरी बनाने व शांतिपूर्वक त्योहार मनाने की अपील की। ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों की जांच भी की।

मदनपुर, लार , मेहरौनाघाट, पथरदेवा, बघौचघाट, लार रोड, मईल, भटनी, सलेमपुर, बरहज, भाटपाररानी, रुद्रपुर संवाददाताओं के अनुसार क्षेत्र में लोगों ने घरों में नमाज अदा की। महामारी का दिखा असर

कोरोना महामारी के चलते बकरीद का त्योहार फीका रहा। इस बार लोगों ने मिलन समारोह का आयोजन नहीं किया। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए मुबारकबाद दी। सोशल मीडिया के माध्यम से एक-दूसरे को बधाई देने का क्रम जारी रहा। घर-परिवार से दूर रहने वाले लोगों ने वीडियो कॉल के जरिये अपनों को मुबारकबाद दी।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस