देवरिया, जागरण संवाददाता। देवरिया जिले में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। लव जिहाद के मिशन पर काम कर रहे जिले के कादिर अंसारी ने शादी से मना करने वाली पड़ोस की युवती को नशीला पदार्थ सुंघाकर अचेत कर दिया। युवती को कार से अगवा करने के बाद बेहोशी की हालत में ही उसकी मांग भर दी। ब्लैकमेल करने के इरादे से वीडियो भी बना लिया। युवती फिर भी शादी के लिए तैयार नहीं हुई तो बदनाम करने के लिए मांग भरने वाला वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। कोतवाली पुलिस कादिर उर्फ सद्दाम हुसैन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश में जुटी है।

यह है मामला

युवती कोतवाली इलाके के एक गांव की रहने वाली है। पड़ोस में रहने वाला कादिर छह महीने से उस पर शादी का दबाव बना रहा था। लोकलाज के डर से युवती नजरअंदाज कर रही थी, जिससे आरोपित का मन बढ़ गया। युवती के घर वालों ने 27 जनवरी को तिलक और एक फरवरी को उसकी शादी तय कर दी। इसकी जानकारी मिलते ही कादिर बौखला गया और शादी तोड़वाने की साजिश में जुट गया।

जान से मारने की धमकी देते हुए वायरल किया वीडियो

आरोप है कि एक दिन मौका पाकर रास्ते में जा रही युवती को नशील पदार्थ सुंघाकर बेहोश कर दिया। गाड़ी में बैठाकर युवती को सुनसान जगह ले गया और मांग भरते हुए वीडिया बना लिया। युवती के होश में आने पर फोटो और वीडियो भेजकर ब्लैकमेल करने लगा। युवती नहीं मानी तो चार दिन पहले जान से मारने की धमकी देते हुए फोटो और वीडियो वायरल कर दिया। प्रभारी निरीक्षक कपिलदेव चौधरी ने बताया कि एसपी के निर्देश पर आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

छात्रा का बनाया फर्जी फेसबुक अकाउंट

महराजगंज जिले के घुघली थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली और गोरखपुर के एक विद्यालय की छात्रा को बदनाम करने की नियत से उसके गांव के ही दो युवकों ने उसका फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया है। मामले में शिकायत के बाद घुघली पुलिस ने दो नामजद आरोपितों के विरुद्ध आइटी एक्ट का मुकदमा दर्ज किया है। पीड़ित छात्रा ने बताया कि पिछले दिनों उसे पता चला कि फेसबुक पर उसकी आइडी से आपत्तिजनक पोस्ट डाले गए हैं। इस मामले में उसने गांव के ही दो युवकों के विरुद्ध थाने में तरीर दी।

Edited By: Pragati Chand

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट