Move to Jagran APP

जम्मू में शहीद देवरिया के घर के उमड़ी भीड़, माहौल गमगीन

देवरिया के भलुअनी थाना के ग्राम वेदा निवासी सत्यनारायण यादव (45) पुत्र अयोध्या यादव बीएसएफ में एएसआई के पद पर तैनात थे। वर्तमान में वह जम्मू के अखनूर सेक्टर में थे।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 03 Jun 2018 01:17 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jun 2018 01:34 PM (IST)
जम्मू में शहीद देवरिया के घर के उमड़ी भीड़, माहौल गमगीन
जम्मू में शहीद देवरिया के घर के उमड़ी भीड़, माहौल गमगीन

देवरिया (जेएनएन)। पाकिस्तान की कायराना और नापाक हरकत के कारण आज जम्मू के अखनूर सेक्टर में देवरिया के जवान सत्यनारायण शहीद हो गए। उनके शहीद होने की सूचना यहां उनके गांव में आते ही माहौल बेहद गमगीन हो गया। सैकड़ों लोग उनके घर पर उमड़ पड़े।

loksabha election banner

देवरिया के भलुअनी थाना के ग्राम वेदा निवासी सत्यनारायण यादव (45) पुत्र अयोध्या यादव बीएसएफ में एएसआई के पद पर तैनात थे। वर्तमान में वह जम्मू के अखनूर सेक्टर में थे। कल देर रात पाकिस्तानी गोलीबारी में वह शहीद हो गए। उनके साथ ही दो और जवान शहीद हो गए है। कल सुबह तक जवान के पार्थिव शरीर के गांव आने की संभावना है। 

चार माह पहले गांव आये थे सत्यनारायण

सत्यनारायण यादव चार माह पहले एक जमीनी विवाद का निपटारा करने के लिए गांव आये थे। इस दौरान करीब 15 दिन तक गांव रहने के बाद वह चले गए थे और अगले माह उनको पुन: आना था। सत्य नारायाण यादव के तीन बेटे और एक बेटी हैं। सत्य नारायाण यादव के बेटे ने कहा कि वह सरकार से मांग करते हैं कि दुश्मनों की इस हरकत के लिए उन्हें कड़ा जवाब दे। बेटे ने बताया कि तीन महीने पहले सत्यनारायण यादव घर आए थे। आखिरी बार जब उनसे फोन पर बात हुई तो उन्होंने कहा कि खूब पढ़ो और आगे बढ़ो।

शहादत का बदला लें

शहीद जवान की इकलौती बेटी नीतू का कहना है कि पिता से मेरी अंतिम बार कल शाम को बात हुई थी। आज उनकी मौत की सूचना मिली। भारत को इस शहादत का बदला लेना चहिए। उधर, पिता अयोध्या का कहना है कि मुझे गर्व है कि मेरा बेटा वतन की रखवाली करते हुए शहीद हुआ है।

बदहवास है शहीद की पत्नी

पति के शहीद होने की सूचना पत्नी सुशीला को मोबाइल पर दी गई। उसके बाद से ही सुशीला बदहवास हैं। वह होश में आने के बाद केवल इतना पूछ रही हैं कि क्या हुआ है। इतना कहने के बाद वह बेहोश हो जा रही है।

छोटा बेटा बोला, सेना में भर्ती होकर पाकिस्तान से लूंगा बदला

शहीद सत्यनारायण यादव के तीन पुत्र हैं। सबसे छोटे पुत्र राजेश ने कहा कि मुझे अपने पिता की शहादत पर गर्व है। मैं भी सेना में भर्ती होकर पाकिस्तान से पिता की शहादत का बदला लूंगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.