Move to Jagran APP

बारिश के साथ पड़े ओले, फसलों को नुकसान

जनपद में शुक्रवार को मौसम का मिजाज तेजी से बदला। कई क्षेत्रों में बारिश के साथ तेज ओलावृष्टि हुई, जिससे दलहनी व तिलहनी फसलों को नुकसान पहुंचा, जबकि गेहूं की फसलों को इस बारिश से फायदा मिलेगा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Feb 2019 10:33 PM (IST)Updated: Fri, 08 Feb 2019 10:33 PM (IST)
बारिश के साथ पड़े ओले, फसलों को नुकसान
बारिश के साथ पड़े ओले, फसलों को नुकसान

देवरिया : जनपद में शुक्रवार को मौसम का मिजाज तेजी से बदला। कई क्षेत्रों में बारिश के साथ तेज ओलावृष्टि हुई, जिससे दलहनी व तिलहनी फसलों को नुकसान पहुंचा, जबकि गेहूं की फसलों को इस बारिश से फायदा मिलेगा। कई क्षेत्रों में तेज हवा चलने से पेड़ों की डालियां टूट गईं। शहर में लिंक मार्ग पर जलजमाव से भी लोगों को जूझना पड़ा। ओलावृष्टि से तापमान गिरा है, जिससे ठंड बढ़ गई है।

loksabha election banner

गुरुवार की रात से ही रुक-रुक बारिश होने लगी। सुबह होते ही तेज बारिश के साथ ओले पड़ने लगे। सलेमपुर, भाटपाररानी में जहां सुबह तेज बारिश के साथ ओले पड़े, वहीं शाम को रुद्रपुर, मदनपुर, करौदी आदि क्षेत्रों में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई।

सलेमपुर कार्यालय के अनुसार क्षेत्र में हुई बारिश के साथ ओलावृष्टि से कहीं लाभ तो कहीं हानि हुई है। सड़कों पर पेड़ गिरने से लार पेट्रोल टंकी के पास आवागमन बाधित हो गया। लार पूर्वी बाईपास के बगल में गेहूं की फसल जमीन पर गिर गई है। उधर मेहरौना, भागलपुर, खुखुंदू, भटनी आदि क्षेत्रों में बारिश की वजह से आलू की फसल नुकसान हो गई, जिससे आलू के सड़ने की संभावना बढ़ गई है। मदनपुर संवाददाता के अनुसार शाम को तेज हवा के साथ ओले पड़ने लगे, जिसकी वजह से तिलहनी व दलहनी फसलों को काफी नुकसान हुआ। करीब पांच मिनट तक हुई ओलावृष्टि से सड़कों पर अफरा-तफरी मच गई। लोगों की माने तो ओले की मार से सबसे अधिक नुकसान अरहर, मटर व सरसों की फसल को हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.