Move to Jagran APP

प्रापर्टी अटैच के साथ फ्लोरमिल मालिक पर लगेगा गैंगस्टर

उसरा बाजार फ्लोर मिल में पकड़ी गई अवैध शराब ने कारोबारी सुभाष जायसवाल का काला चिट्ठा खोल कर रख दिया है। पुलिस की नजर अब उसके करोड़ों की प्रापर्टी पर टिक गई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Dec 2018 11:12 PM (IST)Updated: Wed, 05 Dec 2018 11:12 PM (IST)
प्रापर्टी अटैच के साथ फ्लोरमिल मालिक पर लगेगा गैंगस्टर
प्रापर्टी अटैच के साथ फ्लोरमिल मालिक पर लगेगा गैंगस्टर

देवरिया : उसरा बाजार फ्लोर मिल में पकड़ी गई अवैध शराब ने कारोबारी सुभाष जायसवाल का काला चिट्ठा खोल कर रख दिया है। पुलिस की नजर अब उसके करोड़ों की प्रापर्टी पर टिक गई है। शराब तस्करी की प्रापर्टी मुकदमे में अटैच की जाएगी। इसके साथ ही उसके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी। फरार आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए सीओ की निगरानी में टीम बनाई गई है। जांच अगर सही दिशा में चली तो खदरधारियों के लपेटे में आने की संभावना व्यक्त की जा रही है। अब तक की जांच में सामने आया है कि बीते कई वर्षो से शराब का खेल फ्लोरमिल से चल रहा था। लग्जरी वाहनों से शराब की सप्लाई बिहार की जाती थी। शराब तस्करी में एक ही नंबर की कई लग्जरी गाड़ियां प्रयुक्त होती हैं। भटवलिया चौराहा स्थित कारोबारी के आवास पर लगे सीसीटीवी कैमरों को भी पुलिस खंगाल सकती है।

loksabha election banner

रविवार रात एसपी एन.कोलांची के निर्देश पर सीओ रुद्रपुर, प्रभारी निरीक्षक ने फोर्स के साथ उसरा बाजार स्थित फ्लोर मिल के गोदाम में छापेमारी कर शराब तस्करी का भंडाफोड़ किया था। गोदाम से करीब 720 पेटी क्रेजी रोमियो ब्रांड की शराब बरामद की गई। बिना नंबर की स्कार्पियो में शराब रखते मऊ जिले के मधुबन गांव के सटघरा शंकर गांव निवासी सत्यप्रकाश मल्ल पुत्र महेंद्र व नगीना राजभर पुत्र दूधनाथ को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने दो नामजद समेत फ्लोरमिल मालिक, कारोबारी सुभाष जायसवाल समेत पांच के खिलाफ कार्रवाई की। फरार तस्करों की गिरफ्तारी के लिए सीओ रुद्रपुर सहित अन्य लोगों को लगाया गया। पुलिस अधीक्षक का कहना है कि उसरा बाजार निवासी कारोबारी सुभाष जायसवाल के इशारे पर शराब तस्करी का रैकेट चल रहा था। बिना नंबर की स्कार्पियो से शराब बिहार भेजी जा रही थी। बुधवार को सीओ रुद्रपुर मिथिलेश कुमार तिवारी ने मामले की जांच शुरू कर दी। फ्लोर मिल को सील कर केस में अटैच कर दिया गया है। सफेदपोशों की मिलीभगत से फ्लोरमिल में शराब का अवैध धंधा चल रहा था। गौरीबाजार, सोनूघाट व सलेमपुर के कुछ चर्चित लोग शराब के अवैध कारोबार में रुपये लगा रखे थे। इसकी भनक एसपी को लग चुकी है। राजनीतिक प्रभाव, ऊंची रसूक के चलते शातिर लग्जरी वाहनों से शराब की आपूर्ति करवाते थे। रविवार की रात बड़ी खेप बिहार जानी थी। इसकी पुलिस को भनक लग गई और तस्करी का भंडाफोड़ हो गया। मामला हाईप्रोफाइल होने के कारण पुलिस फूंक-फूंक कर कदम रख रही है।

-------

शराब तस्कर सुभाष जायसवाल की गिरफ्तारी के बाद उसके द्वारा अर्जित संपत्तियों की जांच होगी। उसकी प्रापर्टी भी केस में शामिल की जाएगी। इसके साथ ही गैंगेस्टर की कार्रवाई भी की जाएगी। जांच में कुछ और लोगों के नाम सामने आ रहे हैं, उन्हें खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

-एन.कोलांची, पुलिस अधीक्षक

------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.