जागरण संवाददाता, देवरिया : शहर से लेकर ग्रामीण अंचलों तक कई जगहों पर जलभराव है। संक्रामक बीमारियों के फैलने को लेकर लोग भयभीत हैं तो दूसरी तरफ सड़कें टूट गई हैं और जगह-जगह गड्ढे बन गए हैं। आए दिन लोग चोटिल हो रहे हैं। लोक निर्माण विभाग के अधिकारी जल्द ही सड़कों में बने गड्ढे को भरवा देने का दावा कर रहे हैं।

बारिश से शहर के राम गुलाम टोला समेत कुछ मोहल्लों में जलभराव की स्थिति है। चार दिन पूर्व हुई बारिश ने और जलभराव को बढ़ा दिया। बारिश की पानी से सड़कें टूट गई हैं। शहर के हनुमान मंदिर से राघव नगर को जाने वाली सड़क पर कई जगह गड्ढा बन गया है। रामनाथ देवरिया मोहल्ले में जाने वाली सड़क की यही स्थिति है। भुजौली कालोनी जाने वाली सड़क में भी गड्ढे बन गए हैं। सलेमपुर उपनगर से चेरो जाने वाली सड़क भी गड्ढे में तब्दील हो गई है। सलेमपुर से भटनी जाने वाली सड़क पर सोनबरसा गांव के समीप 20 दिन से पानी की वजह से टूट गई है। यही हाल भटनी से भरथुआ जाने वाली सड़क का भी है। साहोपार के समीप सड़क टूट गई है और आए दिन वाहन फंस रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्र की अधिकांश सड़कें टूट गई है। सलेमपुर से लार जाने वाली सड़क सहला गांव के समीप टूट गई है और गड्ढे बन गए हैं।

-सड़कों को गड्ढामुक्त करने का कार्य शुरू हो गया है। बारिश के कारण कार्य में बाधा आ रही है। कई जगहों पर सड़कों पर पानी जमा है। सूखने पर ही मरम्मत कार्य हो सकेगा। कमल किशोर

अधिशासी अभियंता,

लोक निर्माण विभाग, प्रांतीय खंड

Edited By: Jagran