जागरण संवाददाता, खुखुंदू:

जिले में 15 से 18 वर्ष के किशोरों को कोरोनारोधी टीका लगाने के अभियान में तेजी आ गई है। कोरोनारोधी टीका लगाने को लेकर किशोरों में काफी उत्साह दिख रहा है। बुधवार को शिवाजी इंटर कालेज परिसर में टीका लगवाने के बाद छात्रों के चेहरों पर खुशी झलक रही थी। छात्रों ने कहा कि टीका लगवाकर अब वह भी सुरक्षित हो गए। उनका आत्मविश्वास बढ़ा है।

---------------------

कोरोनारोधी टीका लगने के बाद शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। इससे कोरोना संक्रमण से लड़ने में काफी मदद मिलेगी। साथियों को भी अब टीका लगाने के लिए जागरूक करेंगे।

ऋषिकेश शर्मा, कक्षा नौ ---------------

कोरोना को मात देने के लिए टीका की भूमिका अहम है। इसके लिए अन्य को भी जागरूक करेंगे। टीका लगने के बाद किसी तरह की दिक्कत नहीं है। कोई परेशानी नहीं हो रही है।

सुजीत कुमार, कक्षा 10 -----------------

कोरोनारोधी टीका की मुझे काफी समय से प्रतीक्षा थी। टीका लगवाकर अब सुरक्षित व बेहतर महसूस कर रहा हूं। आत्मविश्वास भी बढ़ा है।

धीरज चौहान, कक्षा नौ -------------

टीकाकरण आवश्यक था। इस दिशा में इतनी जल्द सफलता मिलने की किसी को उम्मीद नहीं थी। टीका लगवाकर काफी खुश हूं।

अनिकेत राजभर कक्षा नौ

---------------

टीका लगने के बाद आत्मविश्वास बढ़ा है। मास्क, सैनिटाइजर का नियमित प्रयोग करता हूं, लेकिन टीका लगने के बाद पूरी तरह सुरक्षित महसूस कर रहा हूं।

विमलेश कुमार, कक्षा नौ

-------------

कोरोना से बचाव के लिए टीका सबसे कारगर उपाय है। टीका लगवाने के दौरान कोई परेशानी नहीं हुई। टीकाकरण के सभी किशोरों को आगे आने की जरूरत है। टीका सुरक्षा प्रदान करेगा।

दीपक मद्धेशिया, कक्षा 10

Edited By: Jagran