Move to Jagran APP

Deoria News: निजी अस्पताल में दो प्रसूताओं की बिगड़ी हालत, दोनों की मौत; परिजनों ने कोतवाली में कर दिया हंगामा

Deoria News- घटना से नाराज स्वजन दोनों मृतकों का शव लेकर कोतवाली पहुंच गए व हंगामा किया। निजी अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए दोषियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग पर अड़ गए।

By PAWAN KUMAR MISHRAEdited By: Shivam YadavPublished: Tue, 20 Sep 2022 01:25 AM (IST)Updated: Tue, 20 Sep 2022 05:18 AM (IST)
Deoria News: निजी अस्पताल में दो प्रसूताओं की बिगड़ी हालत, दोनों की मौत; परिजनों ने कोतवाली में कर दिया हंगामा
सरकारी डाक्टर ने प्रसूता को गंभीर बताते हुए देवरिया रेफर किया था।

देवरिया, जागरण संवाददाता। सलेमपुर उपनगर के निजी अस्पताल में रविवार की रात आपरेशन से प्रसव के दौरान दो महिलाओं की हालत बिगड़ गई। गोरखपुर में इलाज के दौरान दोनों की मृत्यु हो गई। घटना से नाराज स्वजन दोनों मृतकों का शव लेकर कोतवाली पहुंच गए व हंगामा किया। निजी अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए दोषियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग पर अड़ गए। पुलिसकर्मियों के कार्रवाई के आश्वासन पर शांत हुए। 

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक, मईल थाना क्षेत्र के करौता गांव निवासी सर्वजीत उर्फ राणा की पत्नी 24 वर्षीया रिंकू देवी को रविवार की रात में प्रसव पीड़ा शुरू हुई। स्वजन उन्हें लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सलेमपुर ले गए। डाक्टर ने प्रसूता को गंभीर बताते हुए देवरिया रेफर कर दिया। आरोप है कि गांव की आशा कार्यकर्ता ने देवरिया ले जाने की बजाय उपनगर के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया। 

रात में बिगड़ी हालत तो गोरखपुर भेज दिया

रविवार की रात करीब दस बजे आपरेशन के दौरान प्रसूता ने बच्चा को जन्म दिया। सोमवार की सुबह अचानक महिला की हालत बिगड़ने लगी तो अस्पताल के कर्मचारियों ने अपने वाहन से गोरखपुर के एक निजी अस्पताल भेज दिया। इलाज के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया। स्वजन देर रात शव को लेकर कोतवाली पहुंच गए।

वहीं लार थाना क्षेत्र के धकपुरा गांव निवासी छोटू की पत्नी 25 वर्षीया संध्या देवी का रविवार की सुबह प्रसव पीड़ा होने पर स्वजन ने उपनगर के इसी निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां आपरेशन के दौरान बच्ची पैदा हुई। 

गुमराह करने का आरोप

स्वजन का आरोप है कि डाक्टर ने गुमराह कर अस्पताल में भर्ती रखा। जब हालत खराब हुई तो गोरखपुर के निजी अस्पताल भेज दिया, जहां इलाज के दौरान उसकी भी मृत्यु हो गई। दोनों शव को लेकर स्वजन कोतवाली पहुंचे। गेट पर शव रखकर हंगामा किया। पुलिस को तहरीर देकर मुकदमा दर्ज की मांग की। पुलिस ने दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए कब्जे में ले लिया। 

प्रशासन ने कही जांच कर कार्रवाई की बात

प्रभारी निरीक्षक कपिलदेव चौधरी ने बताया कि दोनों शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। वहीं, सीएमओ डा.राजेश झा के सीयूजी मोबाइल पर रात 9.40 बजे कई बार काल किया गया, लेकिन मोबाइल रिसीव नहीं हुआ। एसीएमओ डा.राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि मौके पर सलेमपुर सीएचसी के अधीक्षक को मौके पर भेजा जा रहा है। जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.