जागरण संवाददाता, देवरिया: जिले में कोरोना संक्रमण का रफ्तार तेज है। प्रतिदिन आ रही कोरोना की जांच रिपोर्ट में पाजिटिव की संख्या बढ़ती जा रही है। शनिवार को आई जांच रिपोर्ट में 43 की रिपोर्ट पाजिटिव व 1220 निगेटिव आई। इसके साथ ही जिले में सक्रिय केस की संख्या 266 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी पाजिटिव आए लोगों के संपर्क में आने वाले लोगों की सैंपलिग कराने में जुटे रहे। पाजिटिव आए लोगों में ब्लड बैंक में तैनात एक एलटी, पुलिसकर्मी आदि शामिल है।

जिले में संक्रमण बढ़ने की रफ्तार को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी हैरान हैं। विभाग के अनुसार, संक्रमितों की संख्या अधिक है लेकिन अभी तक किसी मरीज को भर्ती करने की स्थिति नहीं आई है। सभी मरीज होम आइसोलेशन में ही दवा ले रहे हैं। उधर एमसीएच विग कोविड एल टू अस्पताल पूरी तरह से तैयार रखा गया है। कभी भी किसी मरीज को भर्ती करनी पड़ी तो समस्या नहीं होगी। यहां डाक्टर, फार्मासिस्ट, स्टाफ नर्स व वार्ड ब्वाय तैनात हैं। इसके अलावा सभी सीएचसी व पीएचसी पर डाक्टरों को प्रशिक्षण देकर तैनात किया गया है। सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने कहा कि आज 43 कोरोना पाजीटिव आए हैं। पाजीटिव आए लोगों के संपर्क में रहने वालों की सैंपलिग कराई जा रही है। 24765 लोगों को लगाया गया टीका

जागरण संवाददाता, देवरिया: जिले में कोरोना संक्रमण के बीच टीकाकरण की रफ्तार तेज कर दी गई है। जिला मुख्यालय से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में अभियान चला कर लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। शनिवार को जिले में 717 केंद्रों पर 24765 लोगों को टीका लगाया गया। जिसमें 923 लोगों को बूस्टर डोज व 5387 किशोरों को टीका लगाया गया। सीएमओ समेत अधिकारी पूरा दिन टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण करते रहे।

पीएन एकेडमी में काफी संख्या में किशोरों को टीका लगाया गया। छूटे हुए लोगों को प्रथम डोज के लिए गांवों में कैंप लगाकर टीकाकरण किया जा रहा है। टीकाकरण की प्रगति की डीएम नियमित समीक्षा कर रहे हैं। -------------------

सीएमओ के निरीक्षण में डाक्टर समेत तीन स्वास्थ्यकर्मी अनुपस्थित

देवरिया: सीएमओ डा. आलोक पांडेय टीकाकरण का निरीक्षण करने शनिवार को सीएचसी सलेमपुर पहुंचे। यहां डा. संगीता पांडेय, कुमुदलता, वैभव सिंह अनुपस्थित पाए गए। तीनों का वेतन रोकते हुए उन्होंने कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगा है।

--

Edited By: Jagran