Move to Jagran APP

वाहन चोर गिरोह के सरगना समेत दो गिरफ्तार

देवरिया : भटनी पुलिस व स्पेशल एसओजी की टीम को बुधवार की देरशाम बड़ी सफलता हाथ लगी। पुलि

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Sep 2017 11:40 PM (IST)Updated: Thu, 14 Sep 2017 11:40 PM (IST)
वाहन चोर गिरोह के सरगना समेत दो गिरफ्तार
वाहन चोर गिरोह के सरगना समेत दो गिरफ्तार

देवरिया : भटनी पुलिस व स्पेशल एसओजी की टीम को बुधवार की देरशाम बड़ी सफलता हाथ लगी। पुलिस ने वाहन चे¨कग के दौरान वाहन चोर गिरोह के सरगना समेत दो को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि एक शातिर चोर मौके से भागने में सफल रहा। पकड़े गए सरगना की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी की नौ मोटरसाइकिल बरामद की गई। पुलिस अधीक्षक ने पुलिस टीम को पांच हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है।

loksabha election banner

जनपद में हो रही मोटरसाइकिल चोरी की घटना से पुलिस परेशान है। इसको देखते हुए पुलिस अधीक्षक राजीव मल्होत्रा ने स्पेशल एसओजी समेत सभी थानों की पुलिस को वाहन लिफ्टरों की तलाश करने का निर्देश दिया था। पुलिस लाइन के मनोरंजन गृह में आयोजित पत्रकार वार्ता में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बुधवार की शाम स्पेशल एसओजी टीम प्रभारी प्रदीप शर्मा व भटनी थानाध्यक्ष विजय नारायण भटनी में थे। इसी बीच मुखबिर ने दी कि मोटरसाइकिल पर सवार होकर तीन शातिर चोर बिहार जा रहे हैं और कुछ चोरी की बाइक की बिक्री करना है। सूचना के बाद पुलिस सक्रिय हो गई और लल्लन चौराहे पर तलाशी शुरू कर दी। इसी बीच एक मोटरसाइकिल पर सवार तीन युवक आते हुए दिखे, पुलिस टीम ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो वह तेजी से भागने लगे और आगे चलकर उनकी मोटरसाइकिल पलट गई। एक युवक भागने में सफल रहा, जबकि दो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पकड़े गए युवकों ने अपना नाम सैफुल्लाह पुत्र अजीमुल्लाह निवासी भरहेचौरा थाना भटनी व रुदल यादव पुत्र लालबाबू यादव निवासी धर्मखोर दुबे थाना खामपार बताया। उन्होंने बताया कि फरार आरोपी दुर्गेश ¨सह निवासी समोगर थाना मदनपुर का निवासी है। वह मोटरसाइकिल चोरी करने की बात स्वीकार किए। पुलिस ने सैफुल्लाह के पास से तीन मोटरसाइकिल, दुर्गेश के घर से चार मोटरसाइकिल बरामद किया। कुल पुलिस ने इनके पास से नौ मोटरसाइकिल बरामद की।

-------

सैफुल्लाह है गिरोह का सरगना

भरहेचौरा निवासी सैफुल्लाह थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है। इस पर लूट समेत कई तरह के मुकदमे पहले से ही दर्ज है। इस गिरोह का वही सरगना है, जबकि दुर्गेश शातिर चोर है और चंद मिनट में ही वह मोटरसाइकिल उड़ा देता है। उसके पकड़े जाने के बाद दर्जन भर मोटरसाइकिल बरामद होने की संभावना पुलिस को है।

-----

चंद मिनट में ही बदल देते हैं नंबर प्लेट

यह गिरोह बहुत ही सक्रिय गिरोह है। यह सार्वजनिक स्थल से ही मोटरसाइकिल मास्टर चाबी से उड़ाते हैं। पहले रेकी करते हैं और मोटरसाइकिल चालक के जाने के तुरंत बाद ही उसकी मोटरसाइकिल उड़ाते हैं। इसके बाद कुछ ही दूरी पर ले जाकर उसका नंबर प्लेट बदल देते हैं, ताकि आगे वाहन चे¨कग भी हो तो, कोई दिक्कत न आ सके।

-

यूपी से बिहार तक फैला है इनका रैकेट

इस गिरोह का यूपी से बिहार तक रैकेट सक्रिय रहा है। यह मोटरसाइकिल यूपी से चुराते हैं और बिहार में ले जाकर बेच देते हैं। पूछताछ में चोरों ने बताया है कि आठ से दस हजार रुपये में एक मोटर साइकिल बिहार में बेच देते हैं और फिर उस रुपया को आपस में बांट लेते हैं। अभी तक यह दर्जनों मोटर साइकिल बिहार में ले जाकर बेच चुके हैं।

----

यह मोटरसाइकिल हुई हैं बरामद

-पल्सर मोटर साइकिल यूपी 52 एई 8898

-हीरो एचएफ डीलक्स मोटर साइकिल बिना नंबर

-पल्सर मोटरसाइकिल यूपी 78 सीडी 4867

-हीरो होंडा ग्लैमर मोटरसाइकिल यूपी 53 एएल 6901

-पल्सर मोटरसाइकिल यूपी 52 पी 7115

-बुलेट मोटरसाइकिल यूपी 53 एस 3004

-बजाज प्लेटिना मोटर साइकिल यूपी 54 जे 7508

-अपाची आरटीआर बिना नंबर

-हीरो पैशन प्रो यूपी 53 वाई 6657

---------

इस टीम को मिली सफलता

इस गैंग के खुलासे में ऐसे तो स्पेशल एसओजी की भूमिका महत्वपूर्ण रही है। गैंग को पकड़ने में स्पेशल एसओजी के प्रभारी प्रदीश शर्मा व उनकी टीम के अलावा भटनी थानाध्यक्ष विजय नारायण, सिपाही अजय यादव, विमलेश गौतम, सच्चिदानंद गिरी, राहुल कुमार खरवार, नागेंद्र ¨सह यादव, रामदाता, महंथ लाल, मुकेश वर्मा, सुनील यादव शामिल रहे हैं।

-------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.