Move to Jagran APP

अंतर प्रांतीय शातिर चोरों का सरगना समेत दो गिरफ्तार

देवरिया : पुलिस को रविवार की सुबह बड़ी सफलता हाथ लगी। पुलिस ने अंतर प्रांतीय चोर गिरोह क

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Aug 2017 11:20 PM (IST)Updated: Sun, 20 Aug 2017 11:20 PM (IST)
अंतर प्रांतीय शातिर चोरों का सरगना समेत दो गिरफ्तार
अंतर प्रांतीय शातिर चोरों का सरगना समेत दो गिरफ्तार

देवरिया : पुलिस को रविवार की सुबह बड़ी सफलता हाथ लगी। पुलिस ने अंतर प्रांतीय चोर गिरोह के सरगना समेत दो को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही उनके निशानदेही पर पुलिस ने आधा दर्जन चोरी की मोटरसाइकिल बरामद कर ली। हालांकि पुलिस के हाथ से गिरोह के दो सदस्य भागने में सफल रहे। उधर पुलिस अधीक्षक ने गिरोह का पर्दाफाश करने वाली टीम को पांच हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है।

loksabha election banner

जनपद में बढ़ती चोरी की घटनाओं को लेकर पुलिस परेशान थी। पुलिस अधीक्षक राजीव मल्होत्रा ने बढ़ती चोरी की घटनाओं को रोकने के साथ ही घटनाओं के खुलासे को लेकर पुलिस को आवश्यक निर्देश दिया था। निर्देश के क्रम में कोतवाली प्रभारी नीतीश श्रीवास्तव, रामपुर कारखाना प्रभातेश श्रीवास्तव व क्राइम ब्रांच प्रभारी अनिल यादव अपने टीम के साथ बातचीत कर रहे थे। इसी बीच मुखबिर ने सूचना दिया कि सदर कोतवाली के उदयपुरा के समीप बगीचे में चोर एकत्रित होने वाले हैं और बिहार में मोटरसाइकिल ले जाकर बेचने की योजना है। सूचना के बाद तीनों टीमें सक्रिय हो गई और मौके पर पहुंच गई। पुलिस के पहुंचते ही वहां भगदड़ मच गई और युवक फरार हो गए, जबकि दो को पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए चोरों ने अपना नाम सत्य प्रकाश पांडेय निवासी रामनाथ देवरिया, सोहन सैनी पुत्र जवाहर निवासी दरैला थाना गुठनी सिवान बिहार बताया। पुलिस ने इनके पास से छह चोरी की मोटरसाइकिल बरामद किया है। सदर कोतवाल नीतीश श्रीवास्तव ने बताया कि चोरों के पास से छह मोटरसाइकिल बरामद की गई है, जो देवरिया के विभिन्न स्थानों से चोरी करने की बात कह रहे हैं। उसकी जांच चल रही है। फरार चोर मुन्ना यादव निवासी कुकुरघाटी थाना खामपार व दूसरे आरोपी का अभी तक नाम नहीं पता चल पाया है। जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

----

यह मोटरसाइकिल हुई हैं बरामद

1-बजाज प्लेटिना यूपी 52 एबी -5056

2-हीरो होंडा यूपी 52 बी-5665

3-बजाज प्लसर बिना नंबर की

4-हीरो एचएफ डीलक्स यूपी 58 एन -4411

5-हीरो होंडा यूपी 52 आर-9327

6-हीरो होंडा यूपी 52 एम-4776

---------------------

यह टीम रही है गिरफ्तारी में

शातिर चोरों को गिरफ्तार करने वाली टीमों में प्रभारी निरीक्षक सदर कोतवाली नीतीश श्रीवास्तव व उनकी टीम, रामपुर कारखाना के प्रभारी निरीक्षक प्रभातेश व उनकी टीम तथा क्राइम ब्रांच प्रभारी अनिल यादव, धनंजय, प्रशांत, राहुल ¨सह, विमलेश ¨सह शामिल रहे हैं।

-------

40,000 में बोलेरो व छह हजार में बेच देते हैं बाइक

यह बहुत ही शातिर चोर हैं। हाल ही में रामपुर कारखाना से दो बोलेरो चोरी हुई है, जिसमें यह गिरोह शामिल रहा है। अभी तक पुलिस बोलेरो इनसे नहीं बरामद कर सकी है। पूछताछ में चोरों ने बताया है कि वह वाहन चोरी करने के बाद उन्हें बिहार लेकर चले जाते हैं। साथ ही वाहन चुराने के बाद उनका नंबर तत्काल बदल देते हैं। इसके बाद वह बिहार लेकर चले जाते हैं और बोलेरो को चालीस हजार में तो मोटरसाइकिल को छह हजार रुपये में ही बेच देते हैं। पहले इस गिरोह का सरगना पुलिस पर फायर झोंकने वाला ब्रजेश यादव ही रहा है। पुलिस का कहना है कि जो गिरोह पकड़ा गया है यह चोरी से लेकर विभिन्न तरह की घटनाओं को अंजाम पैसे के लिए देता है।

---


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.