Move to Jagran APP

कलरफुल व आखों को भाने वाले रंग पहली पसंद

त्योहार पर घर मुस्कुरा उठे इसके लिए सबसे ज्यादा जद्दोजहद दीवारों को सजाने के लिए होती है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Oct 2019 10:45 PM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 10:45 PM (IST)
कलरफुल व आखों को भाने वाले रंग पहली पसंद
कलरफुल व आखों को भाने वाले रंग पहली पसंद

देवरिया: बाजार में उल्लास दिख रहा है। दीपावली नजदीक आ रही है। ऐसे में लोग घरों को सजाने-संवारने में जुट गए हैं। बाजार में पेंट की दुकानों पर भीड़ है। हर दीवार के लिए अलग कलर का फैशन है। कुछ लोग इंटीरियर डिजायनर की भी मदद ले रहे हैं।

loksabha election banner

इस बार क्रीम व गुलाबी रंग के कलर की डिमांड है। कलरफुल के साथ आंखों को आराम देने वाले रंग पर लोगों की निगाहें टिकी हुई हैं। वाल पुट्टी और कंपनियों के कलर को लोग वरियता दे रहे हैं। दुकानदार अजय कुमार का कहना है कि इस बार परंपरागत रंग से अलग हटकर लोग कुछ अलग चाह रहे हैं। हल्के व गहरे दोनों तरह के रंग लोग पसंद कर रहे हैं। समोसम की जगह आयल बाउंड डिस्टेंपर ले रहे हैं। दीवारों को सीलन से बचाने के लिए पहले प्राइमर लगवाया जा रहा है।

-------------------------

लंबे समय तक टिकता है एक्सपीरियर पेंट

दिलीप कुमार अग्रवाल बताते हैं कि एक्सपीरियर की विशेषताओं के वजह से इन दिनों ये सबसे ज्यादा मांग में है। इसमें माइका की तरह चमक होती है तो स्थायित्व मार्बल की तरह। एंटी क्रेक, फंगस और डस्ट प्रूफ होने के कारण ये लंबे समय तक घर की दीवारों को सजाता है। दीवारों पर ये लेमिनेशन की तरह काम करता है। इमलशन पेंट की मांग अधिक है।

--------------------

बढ़ी वाशेबल पेंट की मांग

व्यस्तता और महंगाई के दौर में हर वर्ष पेंट करवाने से हर कोई बचना चाहता है। दिलीप का कहना है कि हर किसी की डिमांड वाशेबल पेंट की रहती है। जरा सी धुलाई से नए जैसे हो जाते हैं।

क्या कहते ग्राहक

दुकान पर पेंट खरीद रहे सिधी मिल कालोनी निवासी विकास शुक्ल ने बताया कि मकान रंगवाने के लिए गुलाबी रंग का सिल्क पेंट उनकी पहली पसंद है। आइटीआइ कालोनी राजेंद्र यादव ने बताया कि वह क्रीम व सफेद रंग खरीदेंगे। रघवापुर निवासी गगन तिवारी ने बताया कि पेंट टिकाऊ होना चाहिए। वह गुलाबी व क्रीम कलर का इमलशन पेंट खरीदेंगे। देवरिया खास के सूर्यनारायण की पहली पसंद सफेद व हल्का पीला रंग है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.