Move to Jagran APP

सीएम ने 104 नवीन स्वास्थ्य उपकेंद्रों का किया वर्चुअल लोकार्पण

जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के मकसद से सीएमओ कार्यालय में आयोजित समारोह में रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देवरिया जिले के 104 नवीन स्वास्थ्य उपकेंद्रों का वर्चुअल लोकार्पण किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Dec 2021 09:40 PM (IST)Updated: Sun, 05 Dec 2021 09:40 PM (IST)
सीएम ने 104 नवीन स्वास्थ्य उपकेंद्रों का किया वर्चुअल लोकार्पण
सीएम ने 104 नवीन स्वास्थ्य उपकेंद्रों का किया वर्चुअल लोकार्पण

देवरिया: जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के मकसद से सीएमओ कार्यालय में आयोजित समारोह में रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देवरिया जिले के 104 नवीन स्वास्थ्य उपकेंद्रों का वर्चुअल लोकार्पण किया। जिसका सजीव प्रसारण किया गया। इस अवसर पर सांसद सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

loksabha election banner

सांसद रमापति राम त्रिपाठी ने स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ बनाना मुख्यमंत्री की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में है। जिसमें एक कदम और बढ़ाते हुए रविवार को पूरे प्रदेश में 5000 नवीन उपकेंद्र का लोकार्पण किया गया है। जिसमें देवरिया के 104 स्वास्थ्य उपकेंद्र हैं। प्रदेश सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर गंभीर है। पीएम नरेंद्र मोदी व सीएम योगी आदित्यनाथ की पहल पर देवरिया में मेडिकल कालेज का शुभारंभ बीते दिनों हुआ। गोरखपुर में एम्स की स्थापना इसका प्रमाण है। सरकार गरीबों व आम लोगों को लेकर फिक्रमंद है। कहा कि सीएम योगी हर वर्ग की बेहतरी के लिए सोचते हैं। उनके प्रयास से प्रदेश के अंदर लोगों को जो सेवा मिल रही है। अब तक कभी नहीं हुआ था। भाजपा सबका साथ सबका विकास की तर्ज पर काम कर रही है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. आलोक पाण्डेय ने कहा जनपद में 104 नवीन स्वास्थ्य उपकेंद्र खुलने से सुविधाएं बढ़ेंगी। इन केंद्रों से लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की जाएंगी। एसीएमओ आरसीएच डा.बीपी सिंह ने कहा कि मंत्र एप से मां और नवजात बच्चे की निगरानी की जाएगी। एप का संचालन करने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों को जल्द ही ट्रेनिग दी जाएगी।

इस अवसर पर देवहरा बाबा राजकीय मेडिकल कालेज के प्रोफेसर डा. राजीव कुमार सक्सेना, एसीएमओ सुरेन्द्र चौधरी, एसीएमओ राजेंद्र प्रसाद, बाल रोग विशेषज्ञ आरके श्रीवास्तव, डा. जफर अनीस, डीसीपीएम राजेश गुप्ता, प्रवीण निखर, डीपीएम पूनम डीसीपीएम राजेश गुप्ता आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.