Move to Jagran APP

गले मिले न हाथ मिलाया, फोन से दी मुबारकबाद

देवरिया में ईद का त्योहार शांति एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 May 2020 10:27 PM (IST)Updated: Mon, 25 May 2020 10:27 PM (IST)
गले मिले न हाथ मिलाया, फोन से दी मुबारकबाद
गले मिले न हाथ मिलाया, फोन से दी मुबारकबाद

देवरिया: शहर से लेकर गांवों तक ईद के त्योहार में कोरोना के संक्रमण को लेकर लॉकडाउन का अनुपालन किया गया। लोगों ने सौहार्दपूर्ण माहौल में ईद की नमाज घरों में अदा की। इस दौरान शारीरिक दूरी का पालन करते हुए दूर से एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी। तमाम लोगों ने मोबाइल फोन पर वाट्सएप के जरिए भी शुभकामनाएं दी। एहतियात के तौर पर पुलिस भ्रमण करती रही।

loksabha election banner

नगर पालिका देवरिया की अध्यक्ष अलका सिंह के निर्देशन में अधिशासी अधिकारी एसपी सिंह ने सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखी और पेयजल व्यवस्था सुचारु रूप से जारी रही। बरहज संवाददाता के अनुसार नगर सहित, कपरवार, पैना, भलुवनी, कपरवार में ईद का त्योहार मनाया गया। उलेमाओं के निर्देशानुसार अपने घरों में लोगों ने ईद की नमाज अदा की। भाटपाररानी, मदनपुर, करौदी बाजार, खुखुंदू, पथरदेवा, तरकुलवा, रामपुरकारखाना, बघौचघाट, रुद्रपुर, लार, पिडी,भागलपुर,भटनी संवाददाता व सलेमपुर कार्यालय के अनुसार क्षेत्र के विभिन्न गांवों व कस्बों में लोगों ने अपने घरों में ईद की नमाज अदा की।

ईदगाह में रहा सन्नाटा

कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते लॉकडाउन में शहर के मालवीय रोड स्थित ईदगाह में ईद की नमाज अदा न होने से सन्नाटा रहा। सुबह नमाज के वक्त ईदगाह के चारो तरफ पुलिस का पहरा रहा।

कोरोना से निजात के लिए की दुआ

बुजुर्ग रियाज अहमद ने बताया कि 90 साल की उम्र में मैंने ऐसी ईद नहीं देखी। कोरोना ने ईद की भी खुशियों को कम कर दिया। रोग से निजात के लिए हमने शुकराने की नमाज में लोगों की हिफाजत के लिए दुआ मांगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.