Move to Jagran APP

Deoria: युवती के यौन उत्पीड़न में फंसे तहसीलदार, शादी का झांसा देकर अवैध संबंध बनाने व गर्भपात कराने का आरोप

तहसीलदार रुद्रपुर अभयराज के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने दुष्कर्म व गर्भपात का मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोप है कि युवती को शादी का झांसा देकर तहसीलदार ने कई बार संबंध बनाए। वहीं युवती ने मंदिर में शादी के लिए दवाब बनाया तो भगाया और धमकी दी।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandPublished: Thu, 01 Jun 2023 03:40 PM (IST)Updated: Thu, 01 Jun 2023 03:40 PM (IST)
Deoria: युवती के यौन उत्पीड़न में फंसे तहसीलदार, शादी का झांसा देकर अवैध संबंध बनाने व गर्भपात कराने का आरोप
युवती के यौन उत्पीड़न में फंसे तहसीलदार। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

देवरिया, जागरण संवाददाता। युवती के यौन शोषण के मामले में तहसीलदार रुद्रपुर अभयराज फंस गए हैं। आरोप है कि शादी का झांसा देकर युवती के साथ न केवल अवैध संबंध बनाए, बल्कि गर्भपात भी कराया। रुद्रपुर कोतवाली में उनके विरुद्ध दुष्कर्म व गर्भपात का मुकदमा दर्ज किया गया है। जिला प्रशासन की तरफ से उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की तैयारी चल रही है।

loksabha election banner

यह है पूरा मामला

एकौना थानाक्षेत्र के एक गांव की रहने वाली युवती राजनीतिक कार्यकर्ता है। तहसीलदार रुद्रपुर अभयराज के कार्यालय में युवती का आना-जाना था। इसी बीच परिचय हो गया। आरोप है कि तहसीलदार बिना वजह अक्सर युवती को अपने कार्यालय में बुलाकर बातचीत करने लगे। अपने पद-प्रतिष्ठा व परिवार की बातें करने लगे। झांसा में लेकर अपने आवास पर बुलाने लगे। तहसीलदार ने युवती से शादी का इजहार किया व कई बार अवैध रूप से संबंध बनाए। गर्भवती होने पर गोरखपुर व देवरिया के निजी अस्पतालों में ले जाकर जांच कराया। एक बार गर्भपात कराया। युवती ने 23 मार्च को मंदिर में शादी करने का तहसीलदार पर दबाव बनाया तो अपशब्द बोलकर भगा दिया और शादी से इन्कार कर दिया। साथ ही कहा कि किसी को कुछ बताया तो जान से मरवा दूंगा। युवती ने न्याय के लिए आला अधिकारियों के पास गुहार लगाई। मंगलवार को तहसीलदार रुद्रपुर के कार्यालय में हंगामा भी किया था व बुधवार को रुद्रपुर कोतवाली में तहरीर दी।

क्या कहते हैं अधिकारी

एसपी देवरिया संकल्प शर्मा ने बताया कि रुद्रपुर तहसील के एक अधिकारी पर युवती ने शादी का झांसा देकर यौन शोषण व मानसिक उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। दुष्कर्म व गर्भपात का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की विवेचना कर रही है।

डीएम देवरिया जितेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। एफआइआर की प्रति प्राप्त होते ही तहसीलदार के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई के लिए राजस्व परिषद में लिखा जाएगा। साथ ही तहसील से हटाने की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.