Move to Jagran APP

ब्लाक कार्यालय के लिए सुरक्षित भूमि पर कब्जा, डीएम से शिकायत

सदर तहसील के परसिया मिश्र में विकास खंड कार्यालय व अन्य शासकीय भवन के लिए सुरक्षित भूमि पर अवैध कब्जे का मामला प्रकाश में आया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 11:17 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 11:17 PM (IST)
ब्लाक कार्यालय के लिए सुरक्षित भूमि पर कब्जा, डीएम से शिकायत
ब्लाक कार्यालय के लिए सुरक्षित भूमि पर कब्जा, डीएम से शिकायत

देवरिया : सदर तहसील के परसिया मिश्र में विकास खंड कार्यालय व अन्य शासकीय भवन के लिए सुरक्षित भूमि पर अवैध कब्जे का मामला प्रकाश में आया है। गांव के जनार्दन मिश्र ने डीएम, मंडलायुक्त व हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की है।

prime article banner

उन्होंने शिकायती पत्र में कहा है कि गांव के चौराहे पर सलेमपुर-देवरिया फोरलेन किनारे विकास खंड कार्यालय व अन्य शासकीय भवन के नाम से करीब दो एकड़ से अधिक भूमि अधिग्रहीत है। उन्होंने आरोप लगाया है कि अधिग्रहित भूमि पर कुछ लोगों द्वारा कब्जा किया जा रहा है। इसके नजदीक ही ग्राम सभा की भूमि है जो बंजर व नवीन परती के नाम से राजस्व अभिलेख में दर्ज है। सरकारी भूमि पर कुछ लोगों द्वारा कब्जा करने की शिकायत जिलाधिकारी से लेकर शासन तक की गई, लेकिन लेखपाल के शह के कारण कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है। इससे सरकारी भूमि के प्रति तहसील प्रशासन की उदासीनता प्रतीत हो रही है। उन्होंने जनहित को देखते हुए सरकारी भूमि पर हो रहे अवैध कब्जा को रोकने, कब्जा करने वाले दोषी व्यक्ति व संबंधित लेखपाल के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। इस संबंध में एसडीएम सदर रामकेश यादव ने बताया कि इसकी जांच कराई जाएगी। दोषी व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.